IPL 2023: दिल्ली की लगातार चौथी हार का गुनहगार बना ये भारतीय खिलाड़ी, अपनी टीम के लिए बन गया नासूर!
Advertisement

IPL 2023: दिल्ली की लगातार चौथी हार का गुनहगार बना ये भारतीय खिलाड़ी, अपनी टीम के लिए बन गया नासूर!

DC vs MI 2023: आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स को लगातार चौथे मैच में भी हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच मे दिल्ली ही हार का गुनहगार 29 साल का एक भारतीय खिलाड़ी रहा. 

IPL 2023: दिल्ली की लगातार चौथी हार का गुनहगार बना ये भारतीय खिलाड़ी, अपनी टीम के लिए बन गया नासूर!

Delhi Capitals VS Mumbai Indians: पीयूष चावला और जेसन बेहरेनडोर्फ की शानदार गेंदबाजी के बाद कप्तान रोहित शर्मा के अर्धशतक से मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को छह विकेट से हरा दिया जो मेजबान टीम की चार मैच में चौथी हार रही. दिल्ली के 173 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस ने सलामी बल्लेबाज रोहित (45 गेंद में 65 रन) के अर्धशतक के चलते चार विकेट पर 173 रन बनाकर सीजन की पहली जीत दर्ज की. इस मैच में 29 साल का एक भारतीय खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स की हार का गुनहगार बना. 

दिल्ली की हार का गुनहगार बना ये भारतीय खिलाड़ी

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ खेले गए इस मैच में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) दिल्ली कैपिटल्स की हार के गुनहगार बने.  मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) ने इस मैच में 2 ओवर गेंदबाजी करते हुए भले ही 2 विकेट हासिल किए लेकिन इस दौरान उन्होंने 30 रन खर्च कर अपनी टीम से मुकाबले को दूसरे कर दिया. वहीं, मैच के आखिरी ओवर में मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) ने एक आसान कैच भी छोड़ा जिसके चलते उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा. 

IPL ऑक्शन में मिले 5.5 करोड़

बिहार के गोपालगंज में जन्मे मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) का जीवन काफी संघर्षों से भरा रहा. लेकिन इस बार आईपीएल में उनकी किस्मत ऐसी चमकी कि वह करोड़पति बन गए. उन्हें कोच्चि में मिनी ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने 5.50 करोड़ रुपये में खरीदा. मुकेश का बेस प्राइस 20 लाख रुपये था लेकिन वह अपने बेस प्राइस से करीब 28 गुना ज्यादा कीमत में बिके.

घरेलू क्रिकेट में काफी सफल 

मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) पिछले साल बांग्लादेश-ए के खिलाफ खेली गई सीरीज में इंडिया ए के लिए खेले थे, उस सीरीज में उन्होंने 2 मैचों में उन्होंने कुल 9 विकेट लिए थे. मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) ने अभी तक 39 फर्स्ट क्लास मैचों में 149 विकेट लिए हैं. लिस्ट-ए में उनके नाम 24 मैचों में 26 विकेट हैं. मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक अपना डेब्यू मैच नहीं खेला है. उन्हें हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज के लिए टीम में चुना गया था. वहीं इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ भी टी20 मैचों के लिए वह टीम का हिस्सा था, लेकिन अभी भी वह अपने डेब्यू मैच का इंतजार कर रहे हैं. मुकेश कुमार भारतीय टेस्ट टीम में भी शामिल किए जा चुके हैं, लेकिन उन्हें टेस्ट में भी अभी तक खेलने का मौका नहीं मिला है. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी| 

Trending news