CSK vs GT: आज नहीं खेला जाएगा IPL 2023 फाइनल? सामने आया ये बड़ा अपडेट
Advertisement

CSK vs GT: आज नहीं खेला जाएगा IPL 2023 फाइनल? सामने आया ये बड़ा अपडेट

IPL 2023 Final: चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस (CSK vs GT) के बीच आईपीएल 2023 का फाइनल खेला जाना है. लेकिन बारिश के चलते इस मुकाबले पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं.

CSK vs GT: आज नहीं खेला जाएगा IPL 2023 फाइनल? सामने आया ये बड़ा अपडेट

CSK vs GT IPL 2023 Final: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) का आज फाइनल मैच खेला जाएगा. चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस (CSK vs GT) की टीमें नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम (Narendra Modi Cricket Stadium) में आमने-सामने होंगी. लेकिन इस मैच से पहले फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. अहमदाबाद में फिलहाल बारिश हो रही है. अहमदाबाद में शनिवार से ही बारिश का पूर्वानुमान था और ऐसा ही देखने को मिल रहा है.

बारिश ने बिगाड़ा IPL 2023 फाइनल का खेल

फाइनल मैच से पहले नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम (Narendra Modi Cricket Stadium) में तेज बारिश हो रही है. बारिश की वजह से क्लोजिंग सेरेमनी भी शुरू नहीं हो पाई है. क्लोजिंग सेरेमनी 6 बजे से शुरू होने वाली थी.  लेकिन ये मैच अगर बारिश की वजह से रद्द होता है तो कौन सी टीम फाइनल जीतेगी इसके बारे में काफी कम लोग जानते हैं. आइए आपको इसके बारे में बताते हैं.

आज नहीं हुआ मैच तो क्या होगा?

आईपीएल में लीग राउंड में यदि कोई मैच रद्द होता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक दे दिया जाता है. ऐसे में बहुत से क्रिकेट प्रेमियों के मन में ये सवाल है कि यदि फाइनल बारिश के कारण रद्द होता है तो कौन सी टीम इस सीजन की चैंपियन बनेगी.आपको बता दें आईपीएल नियमों के मुताबिक आईपीएल फाइनल के लिए रिजर्व डे रखा गया है. ऐसे में आज 5-5 ओवर का मैच भी नहीं खेला जाता है तो ये मुकाबला कल यानी सोमवार को खेला जाएगा.

फाइनल मैच के लिए आईपीएल का नियम

चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स (CSK vs GT) के बीच मैच पूरा करने के लिए अतिरिक्त 120 मिनट उपलब्ध हैं. आईपीएल 2023 के फाइनल के लिए 5-5 ओवर प्रति साइड गेम के लिए 12.06 तक इंतजार किया जाएगा.लेकिन मैच में आज एक बॉल भी खेलने का मौका नहीं मिलता है तो मैच कल यानी रिजर्व डे खेला जाएगा.

 

Trending news