CSK vs GT: बारिश की वजह से IPL 2023 का फाइनल रद्द होने पर कौन सी टीम बनेगी चैंपियन? ये रहा नाम
Advertisement

CSK vs GT: बारिश की वजह से IPL 2023 का फाइनल रद्द होने पर कौन सी टीम बनेगी चैंपियन? ये रहा नाम

IPL 2023 Final: आईपीएल 2023 का फाइनल मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें  28 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी.

CSK vs GT: बारिश की वजह से IPL 2023 का फाइनल रद्द होने पर कौन सी टीम बनेगी चैंपियन? ये रहा नाम

CSK vs GT IPL 2023 Final: आईपीएल 2023 (IPL 2023) का खिताबी मुकाबला 28 मई को खेला जाएगा. इस महामुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस (CSK vs GT) की टीमें आमने-सामने होंगी. ये मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम (Narendra Modi Cricket Stadium) में खेला जाएगा. लेकिन ये मैच अगर बारिश की वजह से रद्द होता है तो कौन सी टीम फाइनल जीतेगी इसके बारे में काफी कम लोग जानते हैं. आइए आपको इसके बारे में बताते हैं.

मैच रद्द होने पर कौन सी टीम बनेगी चैंपियन     

प्लेऑफ मुकाबलों और फाइनल मैच के नियम काफी अलग है. वहीं, आईपीएल में लीग राउंड में यदि कोई मैच रद्द होता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक दे दिया जाता है. ऐसे में बहुत से क्रिकेट प्रेमियों के मन में ये सवाल है कि यदि क्वालीफायर बारिश के कारण रद्द होता है तो कौन सी टीम इस सीजन की चैंपियन बनेगी.आपको बता दें आईपीएल नियमों के मुताबिक आईपीएल फाइनल के लिए इस बार रिजर्व डे नहीं रखा गया है. इसलिए निर्धारित मैच के दिन आईपीएल 2023 के फाइनल विजेता का फैसला किया जाएगा.

फाइनल मैच के लिए आईपीएल का नियम

चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स (CSK vs GT) के बीच मैच पूरा करने के लिए अतिरिक्त 120 मिनट या उपलब्ध हैं. आईपीएल 2023 के फाइनल के लिए कट ऑफ टाइम अगर 7:30 बजे से शुरू होता है, तो 5 ओवर प्रति साइड गेम के लिए 11.56 बजे तक होगा, और अगर यह 8 बजे शुरू होता है, तो कट ऑफ ऑफ टाइम 12:26 तक होगा. लेकिन मैच में एक बॉल भी खेलने का मौका नहीं मिलता है तो  ग्रुप स्टेज में प्वॉइंट्स टेबल पर नंबर-1 पर रहने वाली टीम को विजेता घोषित किया जाएगा.

मैच रद्द होने पर गुजरात टाइटंस बनेगी चैंपियन

आईपीएल 2023 के लीग राउंड में 10 मैच जीतकर गुजरात की टीम प्वाइंट्स टेबल में 20 अंकों के साथ टॉप पर रही थी. वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने 14 मैच में 8 मैच में जीत हासिल करते हुए 17 अंक के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर रही थी. ऐसे में फाइनल बारिश के कारण रद्द होता है तो गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की टीम लगातार दूसरी बार चैंपियन बन जाएगी.

 

Trending news