IPL 2023 के बीच में इस दिग्गज क्रिकेटर पर लगे सट्टेबाजी के आरोप, क्रिकेट जगत में अचानक मचा तहलका
Advertisement

IPL 2023 के बीच में इस दिग्गज क्रिकेटर पर लगे सट्टेबाजी के आरोप, क्रिकेट जगत में अचानक मचा तहलका

IPL 2023 Tournament: IPL 2023 के बीच में एक दिग्गज क्रिकेटर पर सट्टेबाजी करने के आरोप लगे हैं, जिससे क्रिकेट जगत में अचानक तहलका मच गया है. भारत में इन दिनों आईपीएल 2023 का रोमांच जारी है. अभी तक आईपीएल 2023 सीजन में कुल 18 मैच खेले जा चुके हैं.

IPL 2023 के बीच में इस दिग्गज क्रिकेटर पर लगे सट्टेबाजी के आरोप, क्रिकेट जगत में अचानक मचा तहलका

IPL 2023 News: IPL 2023 के बीच में एक दिग्गज क्रिकेटर पर सट्टेबाजी करने के आरोप लगे हैं, जिससे क्रिकेट जगत में अचानक तहलका मच गया है. इंग्लैंड के हेड कोच ब्रेंडन मैक्कुलम ऑनलाइन सट्टेबाजी के विज्ञापनों में दिखने से मुश्किल में पड़ गए हैं, क्योंकि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) इस बात की जांच कर रहा है कि कहीं यह उसके भ्रष्टाचार रोधी नियमों का उल्लंघन तो नहीं है.

IPL 2023 के बीच में इस दिग्गज क्रिकेटर पर लगे सट्टेबाजी के आरोप

न्यूजीलैंड का यह पूर्व कप्तान जनवरी में सट्टेबाजी संगठन ‘22बेट’ का ब्रांड एम्बेसडर बना था और उसके बाद वह उसके ऑनलाइन विज्ञापनों में नजर आए. ब्रेंडन मैक्कुलम ने 27 मार्च को अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वह इंडियन प्रीमियर लीग में 22बेट का प्रचार कर रहे हैं. बीबीसी के अनुसार ईसीबी ने कहा,‘हम इस मामले की पड़ताल कर रहे हैं तथा ब्रेंडन के साथ 22बेट के साथ उनके संबंधों को लेकर चर्चा कर रहे हैं. सट्टेबाजी को लेकर हमारे नियम हैं और हम हमेशा यह सुनिश्चित करते हैं कि उनका पूरी तरह से पालन किया जाए.’ 

क्रिकेट जगत में अचानक मचा तहलका

ईसीबी ने हालांकि स्पष्ट किया कि मैकुलम फिलहाल किसी जांच के दायरे में नहीं हैं. न्यूजीलैंड के प्रॉब्लम गैंबलिंग फाउंडेशन ने पिछले सप्ताह इन विज्ञापनों के बारे में ईसीबी से शिकायत की थी. ब्रेंडन मैक्कुलम के कोच बनने के बाद इंग्लैंड ने पिछले 12 टेस्ट मैचों में से 10 टेस्ट मैचों में जीत दर्ज की है. बता दें कि IPL के पहले सीजन के पहले ही मैच में ब्रेंडन मैक्कुलम ने कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से 156 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर सभी को हैरान कर दिया था. ब्रेंडन मैक्कुलम ने 101 टेस्ट मैचों में 6453 रन बनाए जिसमें 12 शतक दर्ज हैं. ब्रेंडन मैक्कुलम का टेस्ट मैचों में उच्चतम स्कोर 302 रन है. ब्रेंडन मैक्कुलम ने 260 वनडे मैचों में 6083 रन बनाए जिसमें पांच शतक शामिल हैं. इसके अलावा ब्रेंडन मैक्कुलम ने 71 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 2140 रन बनाए हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news