PBKS vs GT: हार्दिक पांड्या ने लौटते ही बदल दी अपनी पूरी टीम, 8 साल से इंतजार कर रहे खिलाड़ी को मिली जगह!
Advertisement

PBKS vs GT: हार्दिक पांड्या ने लौटते ही बदल दी अपनी पूरी टीम, 8 साल से इंतजार कर रहे खिलाड़ी को मिली जगह!

PBKS vs GT: पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल के 16वें सीजन (IPL-2023) का 18वां मुकाबला खेला जा रहा है. मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया. वह टीम के पिछले मैच में तबीयत खराब होने के कारण नहीं खेले थे.

pbks vs gt

IPL 2023, PBKS vs GT: गत चैंपियन गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल के 16वें सीजन (IPL-2023) का 18वां मुकाबला जारी है. मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में ये मैच खेला जा रहा है. गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने मैच में टॉस जीता और पंजाब को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. इस बीच पंजाब और गुजरात की टीमों में बड़े बदलाव देखने को मिले.  

टीम में हुई हार्दिक की वापसी

धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की टीम में वापसी हुई. वह पिछले मैच में तबीयत खराब होने के कारण नहीं खेले थे. उनकी जगह कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उस मुकाबले में धुरंधर स्पिनर राशिद खान ने कमान संभाली थी. हालांकि गुजरात ने अहमदाबाद में खेला गया मैच आखिरी गेंद पर गंवा दिया था, जब रिंकू सिंह ने पारी के अंतिम ओवर की 5 गेंदों पर लगातार छक्के जड़े.

इस खिलाड़ी को दिया मौका  

हार्दिक ने पंजाब के खिलाफ मुकाबले में एक ऐसे खिलाड़ी को मौका दिया, जो बीते 8 साल से भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहा है. जिस खिलाड़ी का जिक्र हो रहा है, वह 34 साल के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा हैं. मोहित को इसी के साथ गुजरात के लिए डेब्यू का भी मौका मिला. साल 2015 में आखिरी बार भारतीय टीम की जर्सी पहनने वाले मोहित के पास अच्छी-खासी गति है. वह वनडे और टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया का हिस्सा रहे हैं लेकिन कभी टेस्ट डेब्यू नहीं कर पाए. वह घरेलू क्रिकेट में हरियाणा का प्रतिनिधित्व करते हैं.

ऐसा है मोहित का करियर

2013 में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे से अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करने वाले मोहित शर्मा ने अपने करियर में अभी तक 26 वनडे और 8 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्होंने वनडे में 31 और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 6 विकेट लिए हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने 44 मैचों में 127 विकेट झटके हैं. 

पंजाब किंग्स (प्लेइंग इलेवन): प्रभसिमरन सिंह, शिखर धवन (कप्तान), मैथ्यू शॉर्ट, भानुका राजपक्षे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सैम करेन, शाहरुख खान, हरप्रीत बरार, कागिसो रबाडा, ऋषि धवन और अर्शदीप सिंह

गुजरात टाइटंस (प्लेइंग इलेवन): ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा और जोशुआ लिटिल.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news