IPL में पाकिस्तान के बाद इन देशों के खिलाड़ियों पर लगेगा बैन! सामने आया बड़ा अपडेट
Advertisement

IPL में पाकिस्तान के बाद इन देशों के खिलाड़ियों पर लगेगा बैन! सामने आया बड़ा अपडेट

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. पाकिस्तान के बाद अब 2 और देशों के खिलाड़ियों पर इस लीग में खेलने पर बैन लग सकता है. इन देशों के खिलाड़ी इस साल खेलते हुए दिखाई देंगे. 

IPL में पाकिस्तान के बाद इन देशों के खिलाड़ियों पर लगेगा बैन! सामने आया बड़ा अपडेट

Indian Premier League: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2023 (IPL 2023) की शुरुआत 31 मार्च से होने जा रही है. इस बार के आईपीएल में कई बदलाव देखने के लिए मिलने वाले हैं. इसी बीच आईपीएल से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बीसीसीआई आईपीएल 2024 (IPL 2024) से पहले दो देशों के खिलाड़ियों के खिलाफ बड़ा एक्शन ले सकता है. इन खिलाड़ियों पर अगले सीजन में खेलने पर भी बैन लग सकता है. 

इन देशों के खिलाड़ियों पर लगेगा बैन!

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक BCCI अगले सीजन से पहले श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाड़ियों पर IPL में खेलने से रोक लगा सकता है. दरअसल, बांग्लादेश और श्रीलंका की टीम के खिलाड़ी आईपीएल में देर से अपनी टीमों के साथ जुड़ेंगे. बीसीसीआई इस फैसले से नाखुश है और इन देशों के खिलाड़ियों पर बड़ा एक्शन लेने का मन बना रहा है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने अपने खिलाड़ियों को अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) नहीं दिया है. यही कारण है कि शाकिब अल हसन, लिटन दास और मुशफिकुर रहीम को 9 अप्रैल से 5 मई और उसके बाद 15 मई से खेलने की अनुमति मिली है. वहीं, श्रीलंका के खिलाड़ियों की बात करें तो वह पहले सप्ताह के बाद अपनी-अपनी टीमों से जुड़ेंगे. 

बीसीसीआई अधिकारी ने दिया बड़ा अपडेट 

इनसाइडस्पोर्ट को बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया, 'कुछ देशों के खिलाड़ियों को चुनने के बारे में फ्रेंचाइजी को संदेह होगा अगर वह टूर्नामेंट में आंशिक रूप से खेलने के लिए यहां हैं. बीसीसीआई ही नहीं, बल्कि आईपीएल फ्रेंचाइजी भी इस बात से नाखुश हैं कि उनके खिलाड़ी उपलब्ध नहीं हैं.'

31 मार्च से शुरू होगा आईपीएल 2023

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) का सीजन 31 मार्च से शुरू होने जा रहा है. आगामी सीजन के पूरे शेड्यूल का ऐलान हो चुका है. इस बार देशभर के 12 स्टेडियमों में कुल 74 मैच खेले जाएंगे. सीजन का पहला मुकाबला 31 मार्च को खेला जाएगा जो मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच होगा. लीग चरण का आखिरी मैच 21 मई को जबकि फाइनल मैच 28 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

दो ग्रुप में बांटी गई हैं टीमें

इस बार 10 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है. IPL- 2023 की 10 टीमों को A और B ग्रुप में बांटा गया है. पहले ग्रुप में मुंबई इंडियन्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपरजायंट्स को रखा गया है. वहीं, दूसरे ग्रुप में चेन्नई सुपरकिंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर बैंगलोर, पंजाब किंग्स और गुजरात टायटंस को शामिल किया गया है. ग्रुप की चार टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेंगी. 18 मैच डबल हेडर मैच होगें. एक टीम 14 मैच खेलेगी, 7 अपने घर पर 7 विपक्षी टीम के घर पर रहेंगे. 10 टीमों के बीच लीग स्टेज के 70 मुकाबले होंगे. 4 मैच प्लेऑफ के होंगे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news