IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया से हॉकी सीरीज हारा भारत, एडिलेड में मेजबानों से हारी हरमनप्रीत सिंह एंड कंपनी
Advertisement
trendingNow11468572

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया से हॉकी सीरीज हारा भारत, एडिलेड में मेजबानों से हारी हरमनप्रीत सिंह एंड कंपनी

IND vs AUS Hockey: भारत ने तीसरे हॉकी मैच में आखिरी क्षणों में गोल करते हुए ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज में अपनी उम्मीदें जीवंत रखी थीं लेकिन चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने दमदार खेल दिखाया. मेजबानों ने 5-1 से जीत दर्ज की और 5 मैचों की सीरीज भी अपने नाम कर ली.

indian hockey team (twitter)

India vs Australia Hockey Series: ऑस्ट्रेलिया ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए शनिवार को चौथे हॉकी टेस्ट मैच में भारत को 5-1 से करारी शिकस्त दी. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मुकाबले की शुरुआत से ही आक्रामक रणनीति अपनाई और पांच गोल दागे. वहीं, भारतीय टीम मैच में केवल एक गोल कर सकी. शुरुआती क्वार्टर में जरूर भारतीय डिफेंस बेहतर रहा लेकिन मेजबान टीम के तेवर लगातार हावी होते गए. इसी के साथ मेजबान टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त बना ली.

50 सेकेंड में 2 गोल

पहले क्वार्टर में कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई जिसके बाद दिलप्रीत सिंह ने 25वें मिनट में गोल करके भारत को बढ़त दिलाई. पहले क्वार्टर में भारतीय रक्षा पंक्ति ने अच्छा खेल दिखाया लेकिन बाद में वह अपने प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रख पाई. दूसरे क्वार्टर के आखिरी क्षणों में भारतीय रक्षा पंक्ति बिखर गई जिसका फायदा उठाकर जेरेमी हेवर्ड (29वें) और जेक व्हीटन (30वें) ने 50 सेकेंड के अंदर दो गोल करके ऑस्ट्रेलिया को हाफ टाइम से पहले बढ़त दिला दी.

अंतिम हाफ में दिखा कमाल 

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे क्वार्टर में पूरा दबदबा बनाया. टॉम विकम (34वें) ने उसकी बढ़त को मजबूत किया जबकि हेवर्ड ने 41वें मिनट में अपना दूसरा और टीम की तरफ से चौथा गोल किया. मैट डॉसन ने 54वें मिनट में भारतीय गोलकीपर कृष्ण पाठक को छकाते हुए ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पांचवा गोल दागा.

रविवार को आखिरी मैच

भारत ने बुधवार को तीसरे टेस्ट मैच में आखिरी क्षणों में गोल करके ऑस्ट्रेलिया को 4-3 से हराकर सीरीज में अपनी उम्मीदें जीवंत रखी थी. भारतीय टीम पहले टेस्ट मैच में 4-5 से हार गई थी जबकि तीसरे टेस्ट में ब्लैक गोवर्स की हैट्रिक के कारण उसे 4-7 से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था. दोनों टीम के बीच पांचवा और अंतिम मैच रविवार को खेला जाएगा. (इनपुट-PTI)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news