Pele: तीन बार का वर्ल्ड चैंपियन महान फुटबॉलर कर रहा कैंसर से संघर्ष, इलाज के लिए फिर अस्पताल में भर्ती
Advertisement

Pele: तीन बार का वर्ल्ड चैंपियन महान फुटबॉलर कर रहा कैंसर से संघर्ष, इलाज के लिए फिर अस्पताल में भर्ती

Pele in Hospital: दुनिया के महानतम फुटबॉलर्स में शुमार पेले कैंसर से संघर्ष कर रहे हैं. इलाज के लिए उन्हें एक बार फिर अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है. 82 साल के पेले के फैंस के लिए राहत की बात है कि फिलहाल किसी तरह की इमरजेंसी नहीं है.

pele (Twitter)

Pele Health Update: ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले कैंसर से संघर्ष कर रहे हैं. इस 82 साल के दिग्गज को ‘ट्यूमर’ के इलाज की जरूरतों के लिए साओ पाउलो के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनकी बेटी ने बुधवार को यह जानकारी दी. पेले की बेटी केली नैसिमेंटो ने कहा कि उनके 82 वर्षीय पिता के स्वास्थ्य के संबंध में कोई आपात स्थिति (Emergency) नहीं है. अमेरिका में रहने वाली नैसिमेंटो ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में यह बात कही है. 

सूजन के कारण भर्ती

पेले की बेटी ने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, ‘मेरे पिता के स्वास्थ्य को लेकर आज मीडिया में काफी चिंता जताई गई. हम वास्तव में इस प्यार की सराहना करते हैं.’ ‘ईएसपीएन ब्रासिल’ ने पहले बताया था कि तीन बार के फीफा वर्ल्ड कप चैंपियन को ‘सामान्य सूजन’ के कारण अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल ले जाया गया था. साल 2021 में पेले के परिवार की तरफ से 'कोलोन ट्यूमर' की जानकारी दी गई थी. बाद में अस्पताल ने भी इसकी पुष्टि की. 

कीमोथेरेपी से गुजर रहे हैं पेले

पेले और अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल के प्रवक्ता ने ‘द एसोसिएटेड प्रेस’ से टिप्पणी के अनुरोध का जवाब नहीं दिया. पेले के ‘कोलोन ट्यूमर’ का सितंबर 2021 में इलाज किया गया था. अस्पताल ने उनके ट्यूमर को हटाने के बाद कहा था कि वे ‘कीमोथेरेपी’ शुरू करेंगे. पेले रूटीन चेकअप के लिए भी अस्पताल आते हैं. 

ब्राजील के लिए सबसे ज्यादा गोल

ब्राजील के पूर्व मंत्री रह चुके पेले ने 1958, 1962 और 1970 में अपने देश को विश्व कप जीतने में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने राष्ट्रीय टीम के लिए 92 मैचों में 77 गोल किए हैं. वह ब्राजील के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news