FIFA World Cup 2022: अमेरिका के खिलाफ उलटफेर से इंग्लैंड को रहना होगा सतर्क, चुकानी पड़ सकती है बड़ी कीमत
Advertisement

FIFA World Cup 2022: अमेरिका के खिलाफ उलटफेर से इंग्लैंड को रहना होगा सतर्क, चुकानी पड़ सकती है बड़ी कीमत

Qatar FIFA World Cup 2022​: इंग्लैंड ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 में अपने शुरुआती मैच में ईरान के खिलाफ छह गोल दागे, लेकिन दो गोल गंवाए भी जो कोच गेरेथ साउथगेट के लिए अमेरिका के खिलाफ होने वाले टीम के अगले मैच से पहले चिंता का विषय बना हुआ है. हालांकि इससे अमेरिका के लिए उम्मीद भी बनी है. 

FIFA World Cup 2022: अमेरिका के खिलाफ उलटफेर से इंग्लैंड को रहना होगा सतर्क, चुकानी पड़ सकती है बड़ी कीमत

USA vs England: इंग्लैंड ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 में अपने शुरुआती मैच में ईरान के खिलाफ छह गोल दागे, लेकिन दो गोल गंवाए भी जो कोच गेरेथ साउथगेट के लिए अमेरिका के खिलाफ होने वाले टीम के अगले मैच से पहले चिंता का विषय बना हुआ है. हालांकि इससे अमेरिका के लिए उम्मीद भी बनी है. सोमवार को ईरान पर 6-2 की जीत के बाद साउथगेट ने कहा, ‘मैच के अंत में हम थोड़े लापरवाह दिखे.’

अमेरिका के खिलाफ उलटफेर से इंग्लैंड को रहना होगा सतर्क

कोच ने चेताया कि अमेरिकी टीम ग्रुप बी के शुक्रवार को होने वाले मैच में पूरी तरह से तैयार होगी और मैदान पर अपना सर्वस्व देने के लिए उतरेगी. टूर्नामेंट में पहले ही कई उलटफेर हो चुके हैं, जिसमें सऊदी अरब की अर्जेंटीना पर और जापान की जर्मनी पर उलटफेर भरी जीत शामिल है.

चुकानी पड़ सकती है बड़ी कीमत

हालांकि अगर अमेरिकी टीम इंग्लैंड पर जीत दर्ज कर लेती है, तो इसका दर्जा सऊदी अरब की जीत की तरह नहीं होगा, लेकिन इसमें कोई शक नहीं कि ग्रेग बरहाल्टर की टीम टूर्नामेंट के प्रबल दावेदारों में शुमार इंग्लैंड के खिलाफ ‘अंडरडॉग’ की तरह होगी.

इंग्लैंड को बेहतर खेल दिखाना होगा

ईरान के खिलाफ गंवाए गए दो गोल ने साउथगेट को चिंता में डाल दिया है. उनका खिलाड़ियों को संदेश बहुत ही स्पष्ट रहा है, उन्हें अमेरिकी टीम के खिलाफ बेहतर खेल दिखाना होगा, जिसने अपने शुरूआती ग्रुप मैच में वेल्स से 1-1 से ड्रॉ खेला.

क्रिस्टियन पुलिसिच परेशानी खड़ी कर सकते हैं

इंग्लैंड के गोलकीपर जोर्डन पिकफोर्ड ने कहा, ‘उनकी टीम टॉप स्तरीय है, जिसमें काफी टॉप खिलाड़ी हैं जो प्रीमियर लीग में खेल चुके हैं. लेकिन बतौर टीम हम शत प्रतिशत देंगे. हम ईरान के खिलाफ नतीजे के बाद अमेरिका के खिलाफ मैच में सकारात्मक होकर खेलेंगे.’ इंग्लैंड के डिफेंस के लिए चेल्सी का विंगर क्रिस्टियन पुलिसिच परेशानी खड़ी कर सकता है, जो प्रीमियर लीग में खेलता है. पिकफोर्ड ने कहा, ‘वह बहुत शानदार खिलाड़ी है. हमें उससे सतर्क रहना होगा.’

वर्ल्ड कप फुटबॉल में कुछ भी हो सकता है

इंग्लैंड एक जीत से राउंड 16 के लिए क्वालीफाई कर लेगा, जबकि उसका एक मैच और बचा होगा, लेकिन लियोनल मेस्सी और अर्जेंटीना का हाल यह दर्शाता है कि कुछ भी हल्के में नहीं लिया जा सकता. पिकफोर्ड ने कहा, ‘वर्ल्ड कप फुटबॉल में कुछ भी हो सकता है. इसमें उलटफेर होंगे ही.’

इंग्लैंड के आक्रमण को रोकना होगा

अमेरिका के गोलकीपर मैट टर्नर का कहना है कि वर्ल्ड कप में इस तरह के और उलटफेर देखने को मिल सकते हैं. अगर अमेरिका को टूर्नामेंट में एक और उलटफेर करना है, तो उसे इंग्लैंड के आक्रमण को रोकना होगा, जो ईरान के खिलाफ मैच में अति आक्रामक रहा था, जिसमें दो गोल बुकायो साका ने दागे थे.

(Source - PTI)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news