Fifa World Cup: अर्जेंटीना या फ्रांस में कौन बनेगा वर्ल्ड चैंपियन? सुपर कंप्यूटर ने पहले ही कर दी भविष्यवाणी
trendingNow11490538

Fifa World Cup: अर्जेंटीना या फ्रांस में कौन बनेगा वर्ल्ड चैंपियन? सुपर कंप्यूटर ने पहले ही कर दी भविष्यवाणी

Lionel Messi vs Kylian Mbappe Prediction: सुपर कंप्यूटर (Super Computer) के अनुसार, फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल (FIFA World Cup Final) में फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच कांटे की टक्कर होना तय है.

Fifa World Cup: अर्जेंटीना या फ्रांस में कौन बनेगा वर्ल्ड चैंपियन? सुपर कंप्यूटर ने पहले ही कर दी भविष्यवाणी

FIFA World Cup Final Prediction: फुटबॉल के महाकुंभ फीफा विश्वकप 2022 के फाइनल मुकाबले में मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन फ्रांस की टक्कर अर्जेंटीना से होगी. मैच भारतीय समय के अनुसार, रात 8:30 बजे शुरू होगा, लेकिन अभी से ही इसको लेकर भविष्यवाणी की जाने लगी है. क्या फ्रांस 60 साल पुराना इतिहास दोहराएगा या फिर लियोनेल मेसी (Lionel Messi) को आखिरी विश्वकप में सबसे शानदार विदाई मिलेगी? तो इसको लेकर सुपर कंप्यूटर ने पहले ही भविष्यवाणी कर दी है, जो पहले भी फीफा वर्ल्ड कप के कई मैचों की सटीक भविष्यवाणी कर चुका है.

अर्जेंटीना या फ्रांस में कौन बनेगा वर्ल्ड चैंपियन?

खेल के आंकड़ों का विश्लेषण करने वाली एक कंपनी ने सुपर कंप्यूटर (Super Computer FIFA World Cup) के जरिए फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल अनुमानित आंकड़ा निकाला और बताया है कि फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच कांटे की टक्कर होना तय है. सुपर कंप्यूटर ने बताया है कि फाइनल में फ्रांस के खिलाफ अर्जेंटीना का पलड़ा 0.1 प्रतिशत भारी है. आंकड़ों के अनुसार, फीफा वर्ल्ड कप फाइनल में फ्रांस की टीम की जीत की उम्मीद 35 प्रतिशत है, अर्जेंटीना की जीत की उम्मीद 35.1 प्रतिशत है. इतना ही नहीं, मैच में 29.1 प्रतिशत उम्मीद ड्रॉ रहने की है. अगर ऐसा होता है तो विजेता का फैसला पेनल्टी शूटआउट के जरिए होगा.

लगातार दूसरी बाद चैंपियन बनने उतरेगा फ्रांस

फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup) का फाइनल मुकाबला भारतीय समय अनुसार, रात 8.30 बजे शुरू होगा और वर्ल्ड चैंपियन फ्रांस लगातार दूसरी बार खिताब जीतने उतरेगा. वहीं. लियोनेल मेसी के करियर का ये आखिरी वर्ल्ड कप मैच होगा और उन पर सबकी निगाहें होगी. फ्रांस और अर्जेंटीना दोनों ही इससे पहले 2 बार वर्ल्ड कप जीत चुकी हैं.

2-2 बार वर्ल्ड कप जीत चुकी हैं दोनों टीमें

अर्जेंटीना और फ्रांस (Argentina vs France) की टीमें 2-2 बार इस कप अपना कब्जा जमा चुकी हैं. अर्जेंटीना ने साल 1978 और 1986 में फीफा वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था, जबकि फ्रांस की टीम साल 1998 और 2018 में विश्व चैंपियन (FIFA World Cup Campion) बनी थी.

आंकड़ों में भी अर्जेंटीना का पलड़ा भारी

आंकड़ों की बात करें तो यहां भी फ्रांस के खिलाफ अर्जेंटीना का पलड़ा भारी है. अर्जेंटीना ने फ्रांस को 12 में से 6 मैचों में हराया है, जबकि फ्रांस ने अर्जेंटीना के खिलाफ सिर्फ 3 जीत दर्ज की हैं. वहीं. दोनों टीमों के बीच 3 मैच ड्रॉ रहे हैं. विश्वकप के इतिहास में दोनों टीमों की ये चौथी टक्कर होगी. इससे पहले खेले गए तीन मैचों में अर्जेंटीना ने दो में जीत दर्ज की है, जबकि फ्रांस को अर्जेंटीना के खिलाफ पहली जीत पिछले विश्वकप में मिली थी. जब अंतिम-16 में फ्रांस ने अर्जेंटीना को 4-3 से हराया था. दोनों टीमों की यह मैदान पर आखिरी भिड़ंत थी. ऐसे में अर्जेंटीना का पलड़ा आंकड़ों में भारी नजर आता है, लेकिन फ्रांस की टीम को अर्जेंटीना किसी भी हाल में हल्के में लेने की कोशिश नहीं करेगी.

लियोनेल मेसी और कीलियन एम्बाप्पे के बीच कड़ी टक्कर

फीफा वर्ल्ड कप 2022 की बात करें तो अर्जेंटीना को ग्रुप स्टेज में सऊदी अरब से हार का मुंह देखना पड़ा था तो फ्रांस को ट्यूनीशिया की टीम ने मात दी थी. वहीं, टॉप स्कोरर की बात करें तो अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी (Lionel Messi) और फ्रांस के कीलियन एम्बाप्पे  (Kylian Mbappe) के बीच कड़ी टक्कर है. दोनों खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट में पांच-पांच गोल किए हैं. दोनों इस समय शानदार लय में हैं और फाइनल में दोनों से उनकी टीमों को काफी उम्मीदें भी हैं. एम्बाप्पे और मेसी इस समय गोल्डन बूट के दावेदारों में टॉप पर हैं. देखना दिलचस्प होगा कि फाइनल बाजी किसके हाथ लगती है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं. 

Trending news