Bhaichung Bhutia: FIFA के AIFF को सस्पेंड करने पर बाइचुंग भूटिया हुए आगबबूला, गुस्सा होकर कही ये बात
Advertisement
trendingNow11305033

Bhaichung Bhutia: FIFA के AIFF को सस्पेंड करने पर बाइचुंग भूटिया हुए आगबबूला, गुस्सा होकर कही ये बात

Bhaichung Bhutia On FIFA: फीफा ने तीसरे पक्ष का हवाला देते हुए. ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन को सस्पेंड कर दिया है. अब इस पर बाइचंग भूटिया ने बड़ा बयान दिया है.  

Bhaichung Bhutia: FIFA के AIFF को सस्पेंड करने पर बाइचुंग भूटिया हुए आगबबूला, गुस्सा होकर कही ये बात

Bhaichung Bhutia On FIFA Suspend AIFF: फीफा ने ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन को सस्पेंड कर दिया है, जिससे सभी हैरान है. अब भारत के पूर्व स्टार खिलाड़ी और कप्तान इचुंग भूटिया ने मंगलवार को भारतीय फुटबाल पर प्रतिबंध लगाने के फीफा के फैसले को ‘बेहद कड़ा’ करार दिया, लेकिन वह इसे देश में इस खेल को व्यवस्थित करने के मौके के रूप में भी देख रहे हैं. उन्होंने बड़ी बात कही है. 

FIFA ने AIFF को किया सस्पेंड 

विश्व फुटबॉल की सर्वोच्च संचालन संस्था फीफा ने मंगलवार को तीसरे पक्ष द्वारा गैर जरूरी दखल का हवाला देकर अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) को निलंबित कर दिया और उससे 11 से 30 अक्टूबर के बीच होने वाले अंडर-17 महिला विश्व कप के मेजबानी अधिकार छीन लिए. 

बाइचुंग भूटिया ने दिया ये बयान 

बाइचुंग भूटिया ने कहा, ‘यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि फीफा ने भारतीय फुटबॉल को प्रतिबंधित कर दिया है और मुझे लगता है कि यह फैसला बेहद कड़ा है.’ उन्होंने कहा, ‘लेकिन इसके साथ ही मुझे लगता है कि यह अपनी व्यवस्था को सुधारने का बेहतरीन मौका है. यह बेहद महत्वपूर्ण है कि सभी हित धारक महासंघ, राज्य संघ साथ आएं और व्यवस्था को सुधारें तथा भारतीय फुटबॉल की बेहतरी के लिए काम करें.’

दिग्गजों ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण 

पूर्व भारतीय स्टार शब्बीर अली ने इसे बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और भारतीय फुटबॉल के लिए करारा झटका बताया. उन्होंने कहा, ‘जो कुछ भी हुआ वह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है और यह भारतीय फुटबॉल के लिए एक झटका है. मुझे उम्मीद है कि चुनाव होने के बाद निलंबन जल्द ही खत्म कर दिया जाएगा. अंडर-17 महिला विश्वकप भारत में ही होना चाहिए और मुझे आशा है कि सभी चीजें अनुकूल होंगी और भारत में यह टूर्नामेंट खेला जाएगा.’

(इनपुट: भाषा)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news