Zee News Select: खेल की ये हैं 10 बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 21 September 2022
Advertisement
trendingNow11361193

Zee News Select: खेल की ये हैं 10 बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 21 September 2022

Sports News: पढ़िए खेल जगत की 10 बड़ी खबरें जो आज दिनभर छाई रहीं. भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के पहले टी20 मैच में हरा दिया. वहीं, महिला टी20 एशिया कप का शेड्यूल जारी कर दिया गया है.

Indian Cricket Team (Instagram)

1. भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बीच कोच राहुल द्रविड़ ने उठाया बड़ा कदम, BCCI के सामने रख दीं ये 2 मांग Click Here To Read Full Story

टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने BCCI के सामने 2 बड़ी मांग रखीं हैं. राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया के खराब खेल को देखते हुए अहम फैसले लिए हैं.

2. 'कोई एक वजह नहीं बता सकते कि क्यों हारे...' मोहाली T20 मैच पर क्या बोले हार्दिक पंड्या? Click Here To Read Full Story

मोहाली में खेले गए सीरीज के पहले टी20 मैच में स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने 236 से भी ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की. उन्होंने 30 गेंदों पर नाबाद 71 रन बनाए और भारत का स्कोर 200 पार पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की. ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि 209 रनों के लक्ष्य को चार गेंद बाकी रहते ही हासिल कर लिया.

3. एशिया कप का शेड्यूल आया सामने, इस तारीख को भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान Click Here to Read Full Story

महिला टी20 एशिया कप का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. यह टूर्नामेंट इसी साल बांग्लादेश की मेजबानी में खेला जाएगा. इस दौरान भारत और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान की महिला टीमों के बीच भी मुकाबला खेला जाएगा. 

4. क्रिकेट में भी गूंजती थी राजू श्रीवास्तव की आवाज, बिना शॉट का नाम जाने ही करते थे कमेंट्री Click Here To Read Full Story

मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju srivastava) ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. राजू श्रीवास्तव का क्रिकेट से भी जुड़ाव रहा था, वह कमेंट्री किया करते थे. उन्होंने 58 साल की उम्र में अंतिम सांस ली.

5. जसप्रीत बुमराह को मोहाली टी20 में क्यों नहीं दिया मौका? हार्दिक पंड्या ने बताई वजह Click Here To Read Full Story

स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 मैच में मौका नहीं मिला. चोट के कारण बुमराह एशिया कप-2022 का भी हिस्सा नहीं बन पाए थे. ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने मैच के बाद इस बारे में बात की.

6. केएल राहुल की बल्लेबाजी देख गर्लफ्रेंड ने लुटाया प्यार, सोशल मीडिया पर कर दिया ऐसा पोस्ट Click Here To Read Full Story

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) और अथिया शेट्टी (Athiya Shetty) की लव स्टोरी किसी से छुपी नहीं है. ये जोड़ी हमेशा सुर्खियों में रहती है. केएल राहुल इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रहे हैं. उन्होंने पहले ही मैच में एक शानदार पारी खेली, इस खुशी में अथिया शेट्टी ने राहुल पर जमकर प्यार लुटाया है. 

7. बाबर आजम की टीम फिर हारी, करीब 1200 दिन बाद वापसी करने वाले खिलाड़ी के दम पर जीता इंग्लैंड Click Here To Read Full Story 

बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 मैच में छह विकेट से हार झेलनी पड़ी. एलेक्स हेल्स ने कमाल का प्रदर्शन किया और जीत में अहम भूमिका निभाई. वह करीब साढ़े तीन साल के बाद अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने उतरे.

8. टीम इंडिया में शुरू हुए इस खिलाड़ी के बुरे दिन, T20 वर्ल्ड कप छोड़ो AUS सीरीज में भी बेंच पर बैठा आया नजर Click Here to Read Full Story

टीम इंडिया का एक धाकड़ खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में बेंच पर बैठा नजर आया. ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम का हिस्सा है, इसके बाद भी वह प्लेइंग 11 जगह नहीं बना सका. 

9. सिर्फ एक छक्का लगाते ही रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, इस मामले में बने नंबर-1 खिलाड़ी Click Here to Read Full Story

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 मैच  सिर्फ एक छक्का लगाते ही इतिहास रच दिया है. उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 

10. भारत के इस युवा खिलाड़ी का फूटा दर्द, बोला- इतने रन बनाए, फिर भी लोग अच्छा नहीं कहते Click Here to Read Full Story

भारतीय युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने हाल में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ तीसरे गैर-आधिकारिक टेस्ट मैच में कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने मुकाबले की दोनों पारियों में कुल 202 रन बनाए. आईपीएल को लेकर लोगों की बातों पर उन्होंने अपना दर्द जाहिर किया है.  

 

 

 

Trending news