Zee News Select: खेल की ये हैं 10 बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 6 October 2022
Advertisement

Zee News Select: खेल की ये हैं 10 बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 6 October 2022

Sports News: पढ़िए खेल जगत की 10 बड़ी खबरें जो आज दिनभर छाई रहीं. लखनऊ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रहा है. टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो चुकी है.

Zee News Select: खेल की ये हैं 10 बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 6 October 2022

1. टी20 वर्ल्ड कप जीतने की दावेदार है टीम इंडिया! इस दिग्गज ने बताई सबसे बड़ी ताकत Click Here To Read Full Story

भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर का मानना है कि 23 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप के महामुकाबले से पहले भारत बल्लेबाजी विभाग में पाकिस्तान की तुलना में बेहतर स्थिति में है. उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम के पास चार या पांच मैच विजेता हैं, जो शानदार फॉर्म में हैं.

2. इन 7 खिलाड़ियों के बिना AUS रवाना हुई टीम इंडिया, पिछली बार थे स्क्वाड का हिस्सा Click Here To Read Full Story

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया ने गुरुवार सुबह ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरी. इस टूर्नामेंट में एक नई टीम इंडिया खेलती हुई दिखाई देगी. पिछले टी20 वर्ल्ड कप से लेकर इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप तक टीम इंडिया काफी बदल चुकी है. इस टी20 वर्ल्ड कप में 7 ऐसे खिलाड़ी खेलते दिखाई नहीं देंगे जो टी20 वर्ल्ड कप 2021 में खेले थे. आइए आपको बताते हैं इन 7 खिलाड़ियों के बारे में.

3. टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को विराट नहीं बल्कि इस प्लेयर से बड़ा खतरा, बनेगा काल! Click Here To Read Full Story

टी20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया की धरती पर होने जा रही है. 23 अक्टूबर को भारत अपना पहला मैच सबसे बड़े विरोधी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा. भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2022 जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. 

4. भारत-अफ्रीका वनडे सीरीज के बीच चोटिल हुआ ये ऑलराउंडर, टी20 वर्ल्ड कप से भी हुआ बाहर Click Here To Read Full Story

टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले एक और खिलाड़ी चोट के चलते इस टूर्नामेंट से बाहर हो गया है. ये खिलाड़ी टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका खेली जा रही सीरीज का हिस्सा था.

5. T20 वर्ल्ड कप से पहले इस गेंदबाज का दावा, पता चल गई टीम इंडिया की ये सबसे बड़ी कमजोरी Click Here To Read Full Story

टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो चुकी है. टी20 वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीका के एक तेज गेंदबाज ने टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी की पोल खोल दी है. भारतीय फैंस ने पहली बार रबाडा को एक युवा खिलाड़ी के रूप में नोटिस किया, जब उन्होंने अक्टूबर 2015 में कानपुर में वनडे मैच में एम.एस. धोनी के खिलाफ अंतिम ओवर में 11 रनों का बचाव किया, जहां दक्षिण अफ्रीका ने 3-2 से सीरीज जीती थी.

6. धवन की कप्तानी में खुली इस धाकड़ खिलाड़ी की किस्मत, पहली बार वनडे खेलने का मिला मौका Click Here To Read Full Story

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे पहले वनडे में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है. इस मैच में एक युवा खिलाड़ी पहली बार वनडे टीम में शामिल किया गया है.

7. T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का ब्रह्मास्त्र साबित होगा ये खिलाड़ी, बना देगा वर्ल्ड चैम्पियन! Click Here To Read Full Story

टी20 वर्ल्ड कप में अब बहुत कम समय ही बचा है. 16 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप का आगाज ऑस्ट्रेलिया में होगा. टी20 वर्ल्ड कप में भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलेगा.

8. भारतीय फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, T20 WC से पहले टीम इंडिया में शामिल हुआ ये खिलाड़ी Click Here To Read Full Story

टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले टीम इंडिया का एक धाकड़ खिलाड़ी चोट से ठीक होकर ऑस्ट्रेलिया रवाना हो गया है. ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान चोटिल हुआ था.

9. T20 World Cup में इस बॉलर को जगह ना दिए जाने पर नाराज हुए ब्रेट ली, घातक बॉलिंग में माहिर Click Here To Read Full Story

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में भाग लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है. इसके लिए टीम इंडिया की कमान कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान केएल राहुल को बनाया गया है. लेकिन टीम इंडिया में एक स्टार खिलाड़ी को जगह ना देने पर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज फास्ट बॉलर नाराज दिखाई दिए हैं. 

10. T20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने किए बड़े बदलाव, इन प्लेयर्स को दिया आराम Click Here To Read Full Story

टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है, लेकिन इससे पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने कुछ खिलाड़ियों को आराम दिया है. 

Trending news