ZEE NEWS के ऑपरेशन GameOver की धमक, 72 घंटे में BCCI को लेना पड़ा एक्‍शन
Advertisement

ZEE NEWS के ऑपरेशन GameOver की धमक, 72 घंटे में BCCI को लेना पड़ा एक्‍शन

Chetan Sharma resigns from Chief Selector post: जी मीडिया का ये 'ऑपरेशन गेमओवर' एक मील का पत्थर साबित हुआ. 'ऑपरेशन गेमओवर' इतना सटीक था कि इसकी विश्‍वसनीयता पर कोई अंगुली तक नहीं उठा सका.

 

ZEE NEWS के ऑपरेशन GameOver की धमक, 72 घंटे में BCCI को लेना पड़ा एक्‍शन

Chetan Sharma Steps Down As Chief Selector: 14 फरवरी, 2023 की शाम जी मीडिया ने 'ऑपरेशन गेमओवर' दिखाया और इसका असर ये हुआ कि टीम इंडिया से जुड़े खिलाड़ियों और अन्य अधिकारियों पर बेधड़क आरोप लगाने वाले टीम के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा. दशकों के पत्रकारिता के इतिहास में यह अपने तरह का पहला ऑपरेशन था जो इतना सटीक था कि महज तीन दिन के भीतर बिना किसी लाग-लपेट के एक्शन देखने को मिल गया.

'ऑपरेशन गेमओवर' के टेलीकास्ट होते ही पूरे क्रिकेट जगह में सनसनी फैल गई. तमाम तरह की चर्चाएं शुरू हो गईं और सवाल होने लगे कि क्या इस पर कोई एक्शन लिया जाएगा? क्या बीसीसीआई इसे लेकर कोई स्टैंड लेगी? सोशल मीडिया पर 'ऑपरेशन गेमओवर' के आधार पर क्रिकेट फैन्स ने बीसीसीआई पर तमाम तरह के सवाल उठाए. वहीं, लोगों ने खिलाड़ियों को भी जमकर खरी-खोटी सुनाई. 'ऑपरेशन गेमओवर' में दिखी सच्चाई के बाद सोशल मीडिया पर कई तरह के विवाद भी देखने को मिले.

दुनियाभर की मीडिया में इसकी चर्चा शुरू हो गई. टीम इंडिया के अंदर होने वाले बदलाव और उनके पीछे की कहानियों को सुनकर क्रिकेट प्रेमी हैरान रह गए. चेतन शर्मा ने जी मीडिया के कैमरे पर जो बातें बताईं उसके बारे में सोचना तो दूर उनका ख्याल में भी आना नामुमकिन लगता है. लेकिन सच कैमरे के सामने आ ही गया.

हालांकि, आखिरकार बिना किसी बयानबाजी के बीसीसीआई की टीम से चेतन शर्मा की विदाई हो गई. शुक्रवार की सुबह उनके इस्तीफे की खबर आ ही गई. ऐसे में जी मीडिया का ये 'ऑपरेशन गेमओवर' एक मील का पत्थर साबित हुआ. 'ऑपरेशन गेमओवर' इतना सटीक था कि इसकी विश्‍वसनीयता पर कोई अंगुली तक नहीं उठा सका.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news