T20 World Cup: हार्दिक नहीं, इस खिलाड़ी को बनाओ टी20 वर्ल्ड कप-2024 में भारत का कप्तान! जहीर खान ने बताई पसंद
trendingNow11983084

T20 World Cup: हार्दिक नहीं, इस खिलाड़ी को बनाओ टी20 वर्ल्ड कप-2024 में भारत का कप्तान! जहीर खान ने बताई पसंद

Indian captain for T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप का अगला एडिशन 2024 में अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट के लिए हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ही भारतीय टीम की कमान संभालते नजर आ रहे हैं लेकिन पूर्व पेसर जहीर खान ने उनके बजाय रोहित को अपनी पसंद बताया है.

T20 World Cup: हार्दिक नहीं, इस खिलाड़ी को बनाओ टी20 वर्ल्ड कप-2024 में भारत का कप्तान! जहीर खान ने बताई पसंद

Indian captain in T20 World Cup : अगले साल जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2024) खेला जाना है. टीम इंडिया के पूर्व पेसर जहीर खान (Zaheer Khan) ने इस वैश्विक क्रिकेट टूर्नामेंट में टीम इंडिया का नेतृत्व करने के लिए हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के बजाय धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को प्राथमिकता दी है. रोहित ने हाल में वनडे विश्व कप में चटीम इंडिया की कमान संभाली थी.

हार्दिक के बजाय रोहित को प्राथमिकता

रोहित शर्मा ने भारत के लिए टी20 में 10 नवंबर 2022 को अपना आखिरी टी20 मैच खेला था. इसके बावजूद वह सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं. इसी वजह से रोहित शर्मा को खेल के छोटे फॉर्मेट में उनके अनुभव के कारण जहीर खान ने सराहा है. रोहित के नेतृत्व में मुंबई इंडियंस ने पांच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ट्रॉफी जीती हैं. हाल के दिनों में टी20 इंटरनेशनल से रोहित की अनुपस्थिति के बावजूद जहीर ने 36 साल के इस खिलाड़ी के व्यापक अनुभव पर बात की.

'आपको अनुभव भी देखना होगा'

आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के ग्लोबल हेड ऑफ क्रिकेट जहीर खान ने क्रिकबज से कहा, 'ठीक है, क्योंकि टी20 विश्व कप नजदीक है और ज्यादा समय नहीं है. आपको अनुभव के साथ जाना होगा. आपको अनुभवी खिलाड़ी को प्राथमिकता देनी होगी और अगर वे खुद रोहित शर्मा के साथ आगे बढ़ने का फैसला करते हैं तो मुझे हैरानी नहीं होगी.' जहीर ने दबाव की स्थितियों से निपटने की रोहित की समझ की तारीफ की. 

दबाव से निपटते हैं रोहित

जहीर ने आगे कहा, 'वह (रोहित) एक ऐसे शख्स हैं तो परिस्थितियों को संभालने, दबाव से निपटने और उन सभी प्रकार के पहलुओं को समझते हैं जो किसी क्रिकेट मैच में सामने आते हैं. अभी करीब 6 महीने बाकी हैं, आपके पास अब भी उन सभी नामों के लिए समय है जो उस लिस्ट में हैं ताकि आप कप्तानी को लेकर अंतिम फैसला कर सकें.'

Trending news