IND vs WI: टीम इंडिया में हुआ बेटे का सेलेक्शन तो रो पड़े यशस्वी जायसवाल के पिता, संघर्ष से भरी है कहानी
Advertisement
trendingNow11752390

IND vs WI: टीम इंडिया में हुआ बेटे का सेलेक्शन तो रो पड़े यशस्वी जायसवाल के पिता, संघर्ष से भरी है कहानी

Yashasvi Jaiswal: वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल को भारतीय टीम में मौका दिया गया है. उन्हें बीसीसीआई ने 16 सदस्सीय स्क्वॉड का हिस्सा बनाया है. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज की जिंदगी काफी संघर्ष से भरी रही है.

IND vs WI: टीम इंडिया में हुआ बेटे का सेलेक्शन तो रो पड़े यशस्वी जायसवाल के पिता, संघर्ष से भरी है कहानी

Yashasvi Jaiswal, India vs West Indies : युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल को वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में मौका दिया गया है. बाएं हाथ के बल्लेबाज यशस्वी की जिंदगी संघर्ष से भरी रही है. उन्होंने बताया कि जब टीम में सेलेक्ट होने की खबर उनके पिता को लगी तो वह रोने लगे थे. 

रो पड़े यशस्वी के पिता

वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम में जगह बनाने वाले यशस्वी जयसवाल ने शनिवार को कहा कि सेलेक्शन की संभावना को लेकर उन्हें घबराहट और रोमांच दोनों का अहसास था. जायसवाल ने पीटीआई से कहा कि टेस्ट टीम में उनका नाम देखकर उनके पिता भावुक हो गए थे. उन्होंने कहा, ‘मेरे पिता इस खबर को सुनकर रोने लगे थे.’ यूपी के भदोही से मुंबई आकर आजाद मैदान में एक तंबू में शुरुआती समय बिताने वाले जायसवाल ने कोच ज्वाला सिंह के मार्गदर्शन में अपने खेल में सुधार किया.

कोच ने की भरपूर मदद

यशस्वी की प्रतिभा को देखने वालों को यह पता था कि वह भारतीय टीम में जगह बनाएंगे. बस संदेह इस बात पर था कि वह टीम में कब शामिल होंगे लेकिन शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने जब टीम की घोषणा की तो इसका जवाब भी मिल गया. पिछले कुछ वर्षों से घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले इस खिलाड़ी ने इस साल आईपीएल में भी लोहा मनवाया. उन्होंने कहा कि वह 1-2 दिन में वेस्टइंडीज दौरे की तैयारियों के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) जाएंगे.

अपने तरीके से खेलना चाहते हैं यशस्वी

यशस्वी जायसवाल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान भारतीय टीम के रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल थे. उन्होंने कहा, ‘मुझे अच्छा महसूस हो रहा है. अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा. मैं उत्साहित हूं लेकिन मैं अपने तरीके से खेलना चाहता हूं.' जायसवाल ने कहा कि टीम की घोषणा से पहले वह घबराये हुए थे. उन्होंने कहा, ‘मैं थोड़ा घबराया हुआ था, जब तक आपको पता नहीं चलता कि टीम में आपका नाम है तब तक थोड़ी बेचैनी सी होती है लेकिन यह अच्छा अहसास है.’

विराट-रोहित से काफी कुछ सीखा

जायसवाल ने कहा कि दौरे की तैयारियों के तहत उन्होंने रोहित, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे जैसे दिग्गज बल्लेबाजों के बातचीत की. उन्होंने कहा, ‘मेरी तैयारी अच्छी है और मैंने कई सीनियर खिलाड़ियों से बात की है. सबसे बातचीत में यही बात सामने आई कि चीजों को आसान रखा जाए. मैंने उनसे काफी कुछ सीखा है लेकिन जब आप मैदान में होते है चीजें आपको ही करनी होती है. इस बारे में मैं अभी कुछ नहीं बता सकता. हम जब वेस्टइंडीज दौरे पर जाएंगे, तभी इसके बारे में पता चलेगा. यह मैच की परिस्थितियों पर भी निर्भर करता है.’

राहुल द्रविड़ ने दी ये सलाह

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हें मैच में उन्हीं चीजों पर फोकस करने को कहा है जो उनके लिए कारगर हों. जायसवाल ने कहा, ‘यह सिर्फ सही चीजों पर फोकस करने और जो मैं इतने समय से कर रहा हूं, उसे लगातार करते रहने के बारे में है. मुझे चीजों को आसान रखना है और अनुशासन बनाए रखना है.’ (PTI से इनपुट)

Trending news