Team India: टीम इंडिया में मौका पाने का बड़ा दावेदार बना 20 साल का ये खिलाड़ी, लगातार बल्ले से मचा रहा कहर
Advertisement

Team India: टीम इंडिया में मौका पाने का बड़ा दावेदार बना 20 साल का ये खिलाड़ी, लगातार बल्ले से मचा रहा कहर

Indian Cricket Team: 20 साल का एक धाकड़ बल्लेबाज डोमेस्टिक क्रिकेट में लगातार रन बनाकर टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा रहा है. ये खिलाड़ी आईपीएल 2022 में दिल्ली टीम का हिस्सा भी था.

Photo (BCCI)

Vijay Hazare Trophy 2022: टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद टीम इंडिया अब अपने भविष्य को ध्यान में रखकर खिलाड़ियों को मौका देना का मन बना चुकी है. आने वाले समय में अब टीम कई युवा खिलाड़ियों से भरी हुई नजर आ सकती है. दूसरी तरफ डोमेस्टिक क्रिकेट में इस समय विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy 2022) खेली जा रही है. इस टूर्नामेंट में 20 साल के एक खिलाड़ी ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा. 

टीम इंडिया में खेलने का बड़ा दावेदार बना 

विजय हजारे ट्रॉफी में दिल्ली ने मेघालय को आठ विकेट से हराकर ग्रुप बी में लगातार दूसरी जीत दर्ज की. दिल्ली की इस जीत के हीरो 20 साल के यश ढुल (Yash Dhull) रहे. डोमेस्टिक क्रिकेट में यश ढुल (Yash Dhull) का बल्ला लगातार रन बना रहा है. मेघालय के खिलाफ भी यश ढुल (Yash Dhull) ने अपने दम पर टीम को जीत दिलाई. उन्होंने इस मैच में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए  64 गेंद में 71 रन बनाकर नाबाद बनाए. इस मैच में दिल्ली को जीत के लिए 217 रनों का मिला था.

फर्स्ट क्लास में जड़ चुका है 4 शतक 

भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान यश ढुल (Yash Dhull) ने कुछ ही मैचों में बता दिया कि वह लंबी रेस का घोड़ा साबित होने की काबिलियत रखते हैं. अंडर-19 वर्ल्ड कप में सभी का ध्यान इस युवा भारतीय बल्लेबाज पर था. यश ढुल ने वर्ल्ड कप के दौरान 4 मैचों में 229 रन बनाए, जिसमें उनका औसत 76 से ज्यादा का था. यश ढुल (Yash Dhull) ने अभी तक 6 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 87.00 की औसत से 783 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 4 शतक और 1 अर्धशतक भी निकला है. 

आईपीएल 2022 में भी हुआ शामिल 

यश ढुल को आईपीएल 2022 के लिए ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने 50 लाख रुपये में खरीद लिया था. आईपीएल ऑक्शन ढुल को लेकर फ्रेंचाइजियों में ज्यादा टक्कर नहीं दिखी. दिल्ली के अलावा पंजाब किंग्स ने ही उन पर बोली लगाई थी. 2022 अंडर 19 वर्ल्ड कप खेलने वाली टीम से आईपीएल में शामिल होने वाले यश ढुल पहले खिलाड़ी भी बने थे. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news