Team India: टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा रहा 19 साल का ये खिलाड़ी, लगातार बल्ले से मचा रहा कहर
Advertisement

Team India: टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा रहा 19 साल का ये खिलाड़ी, लगातार बल्ले से मचा रहा कहर

Indian Cricket Team: 19 साल का एक धाकड़ बल्लेबाज डोमेस्टिक क्रिकेट में लगातार रन बनाकर टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा रहा है. ये खिलाड़ी आईपीएल 2022 का भी हिस्सा था. 

Photo (BCCI)

Syed Mushtaq Ali T20: टीम इंडिया में रोहित शर्मा की कप्तानी में लगातार युवा खिलाड़ियों को मौके दिए जा रहे है. टीम इंडिया के भविष्य की बात आती है तो सभी की नजर डोमेस्टिक क्रिकेट पर जाती है. इस समय डोमेस्टिक क्रिकेट में सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali T20 Trophy) खेली जा रही है. इस टूर्नामेंट में 19 साल के एक खिलाड़ी ने अपने धमाकेदार प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी और खींच लिया है. ये खिलाड़ी इस साल आईपीएल का भी हिस्सा था. 

इस खिलाड़ी ने खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा

भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान यश ढुल (Yash Dhull) का बल्ला सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में भी कहर मचा रहा है. रविवार यानि 16 अक्टूबर को पुडुचेरी और दिल्ली के बीच खेले गए मुकाबले में यश ढुल (Yash Dhull) ने अपने दम पर टीम को जीत दिलाई. यश ढुल की 46 गेंद में 71 रन की पारी की बदौलत दिल्ली ने पुडुचेरी को सात विकेट से हराया. इस मैच में पुडुचेरी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 168 रन का स्कोर खड़ा किया, जिसे दिल्ली ने 19.2 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

फर्स्ट क्लास में जड़ चुके हैं 4 शतक 

कुछ ही मैचों में यश ढुल ने बता दिया कि वह लंबी रेस का घोड़ा साबित होने की काबिलियत रखते हैं. अंडर-19 वर्ल्ड कप में सभी का ध्यान इस युवा भारतीय बल्लेबाज पर था. यश ढुल ने वर्ल्ड कप के दौरान 4 मैचों में 229 रन बनाए, जिसमें उनका औसत 76 से ज्यादा का था. यश ढुल (Yash Dhull) ने अभी तक 6 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 87.00 की औसत से 783 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 4 शतक और 1 अर्धशतक भी निकला है. 

आईपीएल 2022 में भी मिली जगह

यश ढुल को आईपीएल 2022 के लिए ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने 50 लाख रुपये में खरीद लिया था. आईपीएल ऑक्शन ढुल को लेकर फ्रेंचाइजियों में ज्यादा टक्कर नहीं दिखी. दिल्ली के अलावा पंजाब किंग्स ने ही उन पर बोली लगाई थी. 2022 अंडर 19 वर्ल्ड कप खेलने वाली टीम से आईपीएल में शामिल होने वाले यश ढुल पहले खिलाड़ी भी बने थे. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news