Emerging Asia Cup: भारत को मिल गया अगला विराट कोहली, 20 साल की उम्र में ही मचा दिया कोहराम!
Advertisement
trendingNow11779746

Emerging Asia Cup: भारत को मिल गया अगला विराट कोहली, 20 साल की उम्र में ही मचा दिया कोहराम!

Virat Kohli Option : विराट कोहली की गिनती दुनिया के मौजूदा दौर के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में होती है. टीम इंडिया के इस पूर्व कप्तान ने कई मैचों में अकेले दम पर जीत दिलाई. आईपीएल हो या आईसीसी टूर्नामेंट, विराट का बल्ला कई बार चमका. विराट अब 34 साल के हैं और ऐसे में ज्यादा साल तक टीम इंडिया को अपनी सेवाएं नहीं दे पाएंगे. 

Emerging Asia Cup: भारत को मिल गया अगला विराट कोहली, 20 साल की उम्र में ही मचा दिया कोहराम!

Emerging Asia Cup, IND A vs UAE A : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की गिनती मौजूदा दौर के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में होती है. वह अपनी कप्तानी में भले ही टीम इंडिया को कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं दिला पाए लेकिन उनका बल्ला हमेशा चमका. दिल्ली के इस खिलाड़ी ने कई मैचों में अकेले दम पर जीत दिलाई. विराट अब 34 साल के हैं और ऐसे में ज्यादा साल तक टीम इंडिया को अपनी सेवाएं नहीं दे पाएंगे. इस बीच एक खिलाड़ी ने सभी का ध्यान खींचा है. 

20 साल की उम्र में कोहराम

जिस खिलाड़ी का जिक्र हो रहा है, वह विराट की ही तरह दिल्ली का रहने वाला है. इतना ही नहीं, घरेलू क्रिकेट में दिल्ली का प्रतिनिधित्व करता है. दाएं हाथ का बल्लेबाज है और तो और भारतीय अंडर-19 टीम के लिए खेल चुका है. टॉप ऑर्डर बल्लेबाज है जैसे विराट हैं. अब आप नाम सोच रहे होंगे तो बता दें कि बात हो रही है यश धुल (Yash Dhull) की जो 20 साल की उम्र में ही भारत ए टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं. उन्होंने इमर्जिंग एशिया कप में अपने नाबाद शतक की बदौलत टीम को जीत भी दिलाई.  

भारत ए को दिलाई जीत

भारत ए टीम की कप्तानी संभाल रहे यश धुल ने इमर्जिंग एशिया कप के ग्रुप-बी के मुकाबले में टॉस जीता और यूएई ए को बल्लेबाजी का न्योता दिया. कोलंबो में इस मुकाबले में यूएई टीम 50 ओवर तो खेली लेकिन 9 विकेट खोकर 175 रन ही बना पाई. कप्तान वी चिंदबरम (46) और ओपनर आर्यांश शर्मा (38) ने योगदान दिया. हर्षित राणा ने दमदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए. इसके बाद इंडिया ए ने कप्तान यश (108*) के नाबाद शतक की बदौलत लक्ष्य 26.3 ओवर में हासिल कर लिया. यश ने अपनी पारी में 20 चौके और 1 छक्का जड़ा.

जड़ चुके हैं डबल सेंचुरी

विराट की तरह घरेलू क्रिकेट में दिल्ली का प्रतिनिधित्व करने वाले यश धुल (Yash Dhull) ने अभी तक के अपने करियर में 15 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिनमें 4 शतक और 4 अर्धशतकों की मदद से कुल 1145 रन जोड़े हैं. इस दौरान उनका बल्लेबाजी औसत 49.78 का रहा है. वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डबल सेंचुरी जड़ चुके हैं और उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 200 रन है. लिस्ट ए में भी उन्होंने शतक की बदौलत 8 मैचों में 299 रन बनाए हैं. अपने ओवरऑल टी20 करियर में यश ने 12 मैचों की 11 पारियों में 3 अर्धशतकों की मदद से 379 रन बनाए हैं.

Trending news