WTC Final में मौका नहीं मिलने पर आखिरकार अश्विन ने तोड़ी चुप्पी, अपने इस बयान से फैंस को चौंकाया
Advertisement

WTC Final में मौका नहीं मिलने पर आखिरकार अश्विन ने तोड़ी चुप्पी, अपने इस बयान से फैंस को चौंकाया

WTC Final 2023: टीम इंडिया के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में भारत की हार के बाद अपना पहला रिएक्शन दिया है. रविचंद्रन अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया था. 

WTC Final में मौका नहीं मिलने पर आखिरकार अश्विन ने तोड़ी चुप्पी, अपने इस बयान से फैंस को चौंकाया

ICC WTC Final 2023: टीम इंडिया के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में भारत की हार के बाद अपना पहला रिएक्शन दिया है. रविचंद्रन अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया था. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भारत की हार के बाद अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने टीम के प्रति अपना अटूट समर्थन व्यक्त किया और 2021-23 चक्र के दौरान उनके अथक प्रयासों की तारीफ की.

WTC Final में मौका नहीं मिलने पर आखिरकार अश्विन ने तोड़ी चुप्पी

रविवार को ओवल में रोमांचक मुकाबले के पांचवें दिन ऑस्ट्रेलिया ने 209 रनों की शानदार जीत दर्ज की. 444 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत दूसरी पारी में 234 रनों पर आउट हो गया, जिसके आखिरी सात विकेट सिर्फ 70 रन पर गिर गए. अश्विन ने ट्विटर पर डब्ल्यूटीसी खिताब जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया को बधाई दी और भारतीय टीम के प्रयासों की तारीफ की.

अपने इस बयान से फैंस को चौंकाया

टीम इंडिया के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा, 'मैच का इस तरह समापन हमारे लिए निराशाजनक है, फिर भी यह दो वर्षों में एक महान प्रयास था.' गौरतलब है कि 92 मैचों में 51.8 की स्ट्राइक-रेट से 474 विकेट लेने वाले टॉप के टेस्ट गेंदबाज अश्विन को इस मुकाबले में बाहर रखा गया था. प्लेइंग इलेवन से अश्विन के बाहर होने से दोनों देशों के पूर्व क्रिकेटरों ने भारतीय टीम की कड़ी आलोचना की है. डब्ल्यूटीसी फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 209 रन से हराया. भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड ने टीम में अश्विन को जगह नहीं देने के फैसले का बचाव करते हुए कहा कि बारिश की स्थिति ने उन्हें चौथे विशेषज्ञ तेज गेंदबाज को चुनने के लिए मजबूर किया.

13 टेस्ट में 61 विकेट

अश्विन ने डब्ल्यूटीसी के दूसरे सत्र के दो साल के चक्र में 13 टेस्ट में 61 विकेट लिए हैं. रविचंद्रन अश्विन ने 92 टेस्ट मैचों में 474 विकेट हासिल किए हैं और 3129 रन भी बनाए हैं. रविचंद्रन अश्विन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 5 शतक हैं और उनका बेस्ट स्कोर 124 है. रविचंद्रन अश्विन ने 113 वनडे मैचों में 151 विकेट और 65 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 72 विकेट हासिल किए हैं. रविचंद्रन अश्विन ने वनडे मैचों में 707 रन और  टी20 इंटरनेशनल मैचों में 184 रन बनाए हैं. 197 IPL मैचों में रविचंद्रन अश्विन ने 171 विकेट हासिल किए हैं और 714 रन भी बनाए हैं. 

Trending news