WPL 2024: 'मुझे चुनौतियां पसंद हैं..' दीप्ति शर्मा ने DC की धज्जियां उड़ाने के बाद खोला राज, कैसे किया ये कमाल?
Advertisement

WPL 2024: 'मुझे चुनौतियां पसंद हैं..' दीप्ति शर्मा ने DC की धज्जियां उड़ाने के बाद खोला राज, कैसे किया ये कमाल?

DC vs UPW: WPL 2024 के 15वें मैच में रोमांच चरम पर देखने को मिला. टीम इंडिया की ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने अकेले दम पर जीत वॉरियर्स की झोली में डाल दी. उन्होंने अपने अविश्वसनीय प्रदर्शन के बाद राज खोला है कि वे ऐसा करने में आखिर कैसे कामयाब हुईं. 

 

Deepti Sharma (WPL X)

Deepti Sharma Performance: WPL 2024 के 15वें मैच में रोमांच चरम पर देखने को मिला. यूपी वॉरियर्स की ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने अकेले दम पर दिल्ली के जबड़े से जीत छीन ली. उन्होंने अपने अविश्वसनीय प्रदर्शन के बाद राज खोला है कि वे ऐसा करने में आखिर कैसे कामयाब हुईं? दीप्ति शर्मा ने पहले बल्ले से दिल्ली कैपिटल्स को चुनौती दी, उसके बाद गेंद से कमाल दिखाकर विरोधी टीम के जबड़े से जीत छीन ली. 

कैसा था दीप्ति शर्मा का प्रदर्शन? 

यूपी की टीम ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. कप्तान हीली ने 29 रन पर ही टीम का साथ छोड़ दिया. जिसके बाद दीप्ति शर्मा ने स्कोरबोर्ड चलाने की जिम्मेदारी उठाई. एक तरफ दीप्ति बल्ले से धमाल मचा रहीं थी तो दूसरी तरफ से विकेटों की पतझड़ देखने को मिली. दीप्ति ने 48 गेंद में 1 छक्के और 6 चौकों की मदद से 59 रन ठोक दिए. उनकी इस पारी की बदौलत वॉरियर्स की टीम 138 रन के मामूली लक्ष्य तक पहुंचने में कामयाब हुई.

दीप्ति ने 1 ओवर में पलटी बाजी

139 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली ने जबरदस्त शुरुआत की. कप्तान लैनिंग ने 12 चौकों की मदद से 60 रन ठोक दिए. लेकिन दीप्ति शर्मा ने उनकी पारी पर ब्रेक लगा दिया. इसके बाद दिल्ली का पलड़ा भारी नजर आया. लेकिन 18वें ओवर में दिल्ली ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाया. उन्होंने इस ओवर में एनाबेल सदरलैंड, अरुंदती रेड्डी और शिखा पांडे को पवेलियन का रास्ता दिखाकर मैच में रोमांच का इंजेक्शन लगाया. यहां से बाजी पलटने के बाद दिल्ली की टीम लक्ष्य से महज 1 रन पहले ही सिमट गई. 

क्या बोली दीप्ति शर्मा? 

दीप्ति शर्मा ने मैन ऑफ द मैच बनने के बाद कहा, 'मैंने अपनी ताकत और शॉट्स को बैक किया. मैं स्थिति पढ़ रही थी और सोच रही थी कि कौन से शॉट लगाने चाहिए. बाद में मैं सोच रही थी कि हम सेट बल्लेबाजों को डॉट बॉल कैसे कर सकते हैं? जब मैं गेंदबाजी करती हूं तो मुझे चुनौतियां भी पसंद हैं.' यह पूछे जाने पर कि क्या वह जानती थी कि उसने हैट्रिक ली है तो दीप्ति ने कहा, 'नहीं, मुझे नहीं पता था. मैं कैच और बोल्ड के लिए हमेशा तैयार रहती हूं. मैं हमेशा यही सोचता रहता था कि हम खेल को कैसे वापस ला सकते हैं.'

Trending news