World Cup 2023: वर्ल्ड कप से पहले PCB ने ICC के सामने रख दी ये मांग, टूर्नामेंट शुरू होने में सिर्फ 4 दिन बाकी
Advertisement
trendingNow11895093

World Cup 2023: वर्ल्ड कप से पहले PCB ने ICC के सामने रख दी ये मांग, टूर्नामेंट शुरू होने में सिर्फ 4 दिन बाकी

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से होने जा रही है. इस टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के सामने एक मांग रखी है.

World Cup 2023: वर्ल्ड कप से पहले PCB ने ICC के सामने रख दी ये मांग, टूर्नामेंट शुरू होने में सिर्फ 4 दिन बाकी

ICC ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम 7 साल बाद भारत के दौरे पर आई है. लेकिन वर्ल्ड कप 2023 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के सामने एक मांग रखी है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खेल की संचालन संस्था आईसीसी को वर्ल्ड कप यात्रा के इच्छुक पत्रकारों और फैंस के लिए वीजा प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए पत्र लिखा है. पाकिस्तान, 6 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ टूर्नामेंट का पहला मैच खेलेगा.

PCB ने ICC के सामने रख दी ये मांग

पीसीबी ने इस महीने की शुरुआत में खिलाड़ियों के लिए वीजा में देरी पर आईसीसी को पत्र लिखा था, इस बार पीसीबी ने पाकिस्तानी फैंस और मीडिया के लिए वीजा पर अपनी चिंताओं पर प्रकाश डाला है. एक ईमेल में, पीसीबी ने फैंस और मीडिया के लिए वीजा प्रक्रिया पर आईसीसी से त्वरित कार्रवाई की मांग की. हालांकि भारतीय वीजा के लिए आवेदन करने वाले फैंस की संख्या बता पाना कठिन है, वर्ल्ड कप के लिए लगभग 50 पत्रकारों के यात्रा करने की उम्मीद है.

बीसीसीआई के सूत्रों ने दिया ये अपडेट

टूर्नामेंट के मेजबान बीसीसीआई के सूत्रों ने कहा कि विदेश मंत्रालय उन पत्रकारों के नामों पर विचार कर रहा है जो 50 ओवर के कार्यक्रम को कवर करना चाहते हैं. आवेदनों को विदेश, गृह और खेल मंत्रालयों से मंजूरी की आवश्यकता होगी क्योंकि पाकिस्तान भारत की पूर्व संदर्भ सूची (पीआरसी) में है. बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, 'पाकिस्तानी मीडिया के लिए वीजा आवेदनों को सुविधाजनक बनाया जा रहा है.'

दूसरी ओर पीसीबी के एक सूत्र ने कहा, 'यह चिंताजनक है कि मीडिया और प्रशंसकों को अभी तक वीजा नीति के बारे में सूचित नहीं किया गया है, क्योंकि पाकिस्तान पहले ही दो वॉर्म-अप खेल चुका है और छह दिनों में अपना पहला वर्ल्ड कप प्रतियोगिता खेलेगा. सूत्र ने भेजे गए ईमेल का हवाला देते हुए कहा, 'पीसीबी को उम्मीद है कि आईसीसी और अन्य संबंधित अधिकारी इस मामले में तेजी लाएंगे क्योंकि पाकिस्तान के प्रशंसकों और पत्रकारों के बीच चिंता बढ़ रही है जो आईसीसी सीडब्ल्यूसी 2023 में अपनी टीम का समर्थन और कवरेज करना चाहते हैं.'

(INPUT- PTI)

Trending news