World Cup में बेहद भयानक होगा भारत के इस गेंदबाज का सामना करना, पिच पर ही बल्लेबाजों के कांप जाएंगे पांव!
Advertisement

World Cup में बेहद भयानक होगा भारत के इस गेंदबाज का सामना करना, पिच पर ही बल्लेबाजों के कांप जाएंगे पांव!

Team India: वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से भारत की धरती पर होने जा रही है. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 8 अक्टूबर को भारत अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा. भारत को वर्ल्ड कप 2023 की ट्रॉफी जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

World Cup में बेहद भयानक होगा भारत के इस गेंदबाज का सामना करना, पिच पर ही बल्लेबाजों के कांप जाएंगे पांव!

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से भारत की धरती पर होने जा रही है. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 8 अक्टूबर को भारत अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा. भारत को वर्ल्ड कप 2023 की ट्रॉफी जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. टीम इंडिया में ऐसा एक खिलाड़ी है, जो वर्ल्ड कप 2023 में अपनी गेंदबाजी से भयानक तबाही मचाकर रख देगा. भारत का ये तेज गेंदबाज मैच पलटने का दम रखता है और इस बार वह भारत को ट्रॉफी तक पहुंचा सकता है. भारत के इस घातक गेंदबाज की बॉलिंग के सामने विरोधी टीम के बल्लेबाजों के पांव क्रीज पर ही कांपने लगते हैं. 

बेहद भयानक होगा भारत के इस गेंदबाज का सामना करना

भारत के खतरनाक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पूरी तरह फिट हैं और वह इस साल अपनी कहर मचाती गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया को वर्ल्ड कप 2023 की ट्रॉफी जिता सकते हैं. जसप्रीत बुमराह शुरुआती और आखिरी के ओवरों के बहुत घातक तेज गेंदबाज हैं. जसप्रीत बुमराह खतरनाक यॉर्कर मारने में माहिर हैं. अपनी इसी ताकत की वजह से जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के लिए ब्रह्मास्त्र साबित होंगे. जसप्रीत बुमराह भारत के लिए 78 वनडे मैचों में 24.31 की बेहतरीन गेंदबाजी औसत से 129 विकेट हासिल कर चुके हैं. जसप्रीत बुमराह वनडे क्रिकेट में 2 बार 5 विकेट हॉल ले चुके हैं.

5 अक्टूबर 2023 से वर्ल्ड कप

ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर 2023 से 19 नवंबर 2023 तक भारत की मेजबानी में खेला जाएगा. टूर्नामेंट में 10 टीमें भाग लेंगी. कुल 48 मैच खेले जाएंगे. अब तक इसके 12 संस्करणों में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने सर्वाधिक 5 बार वर्ल्ड कप जीता है. इसके अलावा भारत और वेस्टइंडीज ने 2-2 बार और श्रीलंका, पाकिस्तान और इंग्लैंड ने एक-एक बार खिताब अपने नाम किया है. 2023 क्रिकेट वर्ल्ड कप का उद्धाटन मैच डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 5 अक्टूबर 2023 को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत की मेजबानी में होने वाले इस हाई प्रोफाइल क्रिकेट टूर्नामेंट के मैचों का टाइम सुबह 10:30 बजे और दोपहर 2.00 बजे रखा गया है.

मैच स्थल

ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत अहमदाबाद में होगी. वर्ल्ड कप 2023 के मैच भारत के 10 शहरों के 10 मैदानों पर खेले जाएंगे. इन शहरों में अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, नई दिल्ली, धर्मशाला, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, पुणे शामिल हैं.

वर्ल्ड कप 2023 में भारत का शेड्यूल 

भारत बनाम आस्ट्रेलिया, 8 अक्टूबर , चेन्नई

भारत बनाम अफगानिस्तान , 11 अक्टूबर , दिल्ली

भारत बनाम पाकिस्तान , 14 अक्टूबर, अहमदाबाद

भारत बनाम बांग्लादेश, 19 अक्टूबर, पुणे

भारत बनाम न्यूजीलैंड, 22 अक्टूबर , धर्मशाला

भारत बनाम इंग्लैंड, 29 अक्टूबर, लखनऊ

भारत बनाम श्रीलंका, 2 नवंबर , मुंबई

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, 5 नवंबर, कोलकाता

भारत बनाम नीदरलैंड्स, 12 नवंबर, बेंगलुरु

Trending news