World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के लिए PAK प्रधानमंत्री का बड़ा फैसला, टूर्नामेंट में खेलने पर बढ़ा सस्पेंस
Advertisement
trendingNow11771542

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के लिए PAK प्रधानमंत्री का बड़ा फैसला, टूर्नामेंट में खेलने पर बढ़ा सस्पेंस

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने एक बड़ा फैसला लिया है. ये टूर्नामेंट 5 अक्टूबर से भारत में खेला जाना है.

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के लिए PAK प्रधानमंत्री का बड़ा फैसला, टूर्नामेंट में खेलने पर बढ़ा सस्पेंस

ICC ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) का आगाज 5 अक्टूबर से होगा. लेकिन पाकिस्तान की टीम (Pakistan Cricket Team) इस टूर्नामेंट के लिए भारत आएगी या नहीं ये अभी तक साफ नहीं हो सका है. हालांकि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में अपनी टीम की भागीदारी पर फैसला करने के लिए विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय समिति गठित की है. अब ये समिति ही तय करेगी की पाकिस्तान की टीम भारत का दौरा करेगी या नहीं.

PAK प्रधानमंत्री का बड़ा फैसला

ये उच्च स्तरीय समिति शरीफ को अपनी सिफारिशें सौंपने से पहले भारत और पाकिस्तान के रिश्तों के सभी पहलुओं, खेल और राजनीति को अलग रखने की सरकार की नीति तथा खिलाड़ियों, अधिकारियों, फैंस और मीडिया के लिए भारत में स्थिति पर चर्चा करेगी. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के संरक्षक भी हैं. आईसीसी और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) पहले ही वर्ल्ड कप का कार्यक्रम घोषित कर चुके हैं और उन्हें उम्मीद है कि पाकिस्तान पांच अक्टूबर से शुरू होने वाली प्रतियोगिता के लिए भारत का दौरा करेगा.

भारत दौरे के लिए सरकार की मंजूरी जरूरी

पीसीबी ने हालांकि आईसीसी को पहले ही बता दिया है कि दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंध होने के कारण इस प्रमुख प्रतियोगिता में उनकी राष्ट्रीय टीम की भागीदारी सरकार की मंजूरी पर निर्भर करेगी. समिति के अन्य सदस्यों में खेल मंत्री अहसान मजारी, मरियम औरंगजेब, असद महमूद, अमीन उल हक, कमर जमान कैरा और पूर्व राजनयिक तारिक फातमी शामिल हैं. संबंधित मंत्रियों ने पीसीबी को पहले ही संकेत दे दिए हैं कि एक उच्च स्तरीय सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल भारत भेजा जाएगा जो उन मैच स्थलों का निरीक्षण करेगा जहां पाकिस्तान को मैच खेलने हैं.

डरबन में होगी आईसीसी की बैठक

क्रिकेट बोर्ड के कार्यवाहक अध्यक्ष जका अशरफ और मुख्य संचालन अधिकारी सलमान तासीर आईसीसी की बैठक में भाग लेने के लिए डरबन जाएंगे. इन बैठकों में अशरफ भारत के सुरक्षा कारणों का हवाला देकर बार-बार अपनी टीम को पाकिस्तान भेजने से इनकार करने का मुद्दा उठा सकते हैं. भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का मैच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के स्टेडियम में खेला जाएगा. पाकिस्तान अपने दोनों अभ्यास में हैदराबाद में खेलेगा और उसके बाद इसी मैच स्थल पर नीदरलैंड और श्रीलंका के खिलाफ वर्ल्ड कप के मैच खेलेगा. उसकी टीम को चेन्नई, बेंगलुरु और कोलकाता में भी अपने मैच खेलने हैं.

Trending news