ODI World Cup 2023: भारतीय ड्रेसिंग रूम में आखिरी बार दिया गया 'बेस्ट फील्डर' मेडल, जानें किसे मिला?
Advertisement
trendingNow11969888

ODI World Cup 2023: भारतीय ड्रेसिंग रूम में आखिरी बार दिया गया 'बेस्ट फील्डर' मेडल, जानें किसे मिला?

ODI World Cup 2023: बीसीसीआई ने एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें दर्शकों को पिछले डेढ़ महीने से चली आ रहे वर्ल्ड कप सफर को फिर से याद करने का मौका दिया गया है. हार के बाद उदास ड्रेसिंग रूम में अंतिम बार 'बेस्ट फील्डर' मेडल भी दिया गया. 

हारने के बाद उदास भारतीय ड्रेसिंग रूम में आखिरी बार दिया गया यह अवॉर्ड

ODI World Cup 2023: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत के वर्ल्ड कप खिताब से चूकने के बाद धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली को 'फील्डर ऑफ द मैच' पुरस्कार से नवाजा गया. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें दर्शकों को पिछले डेढ़ महीने से चली आ रही वर्ल्ड कप यात्रा को फिर से याद करने का मौका दिया गया. भारत के फील्डिंग कोच टी दिलीप हर बार पुरस्कार को और भी खास बनाने के लिए नए तरीके लेकर आए. लेकिन इस बार यह एक साधारण बातचीत थी, जिसमें कोहली को मेडल मिला. 

अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली ने बल्ले से प्रेरणादायक पारी खेली, लेकिन वह अपनी फील्डिंग से मैदान पर और भी अधिक सनसनीखेज रहे. कोच दिलीप ने मैदान पर अपने शानदार परफॉर्मेंस के लिए कोहली की सराहना की और बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, ''टूर्नामेंट के दौरान मुझे लगता है कि हमने कुछ शानदार कैच लपके, लेकिन जो चीज मुझे वास्तव में पसंद आई वह है मैदान पर हमारे बीच का भाईचारा. जिस तरह हर कोई एक-दूसरे का समर्थन कर रहा था, वह देखने लायक है और मैं मैदान पर एक टीम के रूप में आगे बढ़ता हुआ देख रहा हूं और आज का विजेता वह एक शानदार खिलाड़ी रहा है. वह अपने लिए मानक स्थापित करता है और जब भी वह मैदान पर जाता है तो जादू करता है.और सबसे अच्छी बात यह है कि वह न केवल अपना काम बहुत अच्छे से करता है बल्कि उसके कार्य कई लोगों को प्रेरित करते हैं और यह कोई और नहीं बल्कि विराट कोहली हैं.''

कोच दिलीप ने बढ़ाया खिलाड़ियों का हौसला
दिलीप ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए एक इंस्पिरेशनल स्पीच भी दी, जिससे यह सुनिश्चित हुआ कि हारने के बाद भी खिलाड़ी खुद पर गर्व कर सकें. उन्होंने कहा, ''दोस्तों, मैं जानता हूं कि यह कठिन है और हम सभी को दर्द महसूस होता है, लेकिन यही है. हमने संभवतः सब कुछ सही किया और फिर भी परिणाम हमारे पक्ष में नहीं है. लेकिन मुझे लगता है कि राहुल (द्रविड़) भाई ने कहा कि हम सभी खुद पर गर्व कर सकते हैं. मैं इस ग्रुप के प्रत्येक खिलाड़ी की सराहना और धन्यवाद करता हूं, जिन्होंने अभ्यास सत्र में प्रतिबद्धता जताई है.''

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 241 रनों का टारगेट
बता दें कि आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 240 रन बनाए. कप्तान रोहित शर्मा ने 31 गेंदों में 47 रन, विराट कोहली ने 63 गेंदों में 54 रन और केएल राहुल ने 107 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली. मिचेल स्टार्क ने 55 रन देकर 3 विकेट झटके. कप्तान पैट कमिंस ने 34 रन देकर 2 विकेट और जोश हेजलवुड ने 60 रन देकर 2 विकेट झटके. एडम जाम्पा और ग्लेन मैक्सवेल को 1-1 विकेट मिला. 

ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से दी भारत को मात
241 रनों का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया का स्कोर एक वक्त पर 47 रन पर 3 विकेट था. लेकिन इसके बाद 120 गेंदों में 137 रनों की ट्रेविस हेड की पारी और मार्नस लाबुशेन के अर्धशतक ने भारतीय क्रिकेट टीम से जीत छीन ली. वर्ल्ड कप फाइनलिस्ट अब पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलने उतरेंगे,  जो गुरुवार (23 नवंबर) से विशाखापत्तनम में शुरू होगी.

Trending news