MI vs DC Final: मुंबई इंडियंस ने रचा इतिहास, दिल्ली को रौंदकर टीम बनी महिला प्रीमियर लीग चैंपियन
Advertisement

MI vs DC Final: मुंबई इंडियंस ने रचा इतिहास, दिल्ली को रौंदकर टीम बनी महिला प्रीमियर लीग चैंपियन

WPL Final Highlights : हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस ने रविवार को इतिहास रच दिया. ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले गए महिला प्रीमियर लीग के फाइनल मैच में मुंबई टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से हराया और उद्घाटन सीजन की चैंपियन बन गई. 

wpl champion

Women's Premier League Final, Mumbai vs Delhi Highlights : मुंबई इंडियंस टीम ने रविवार को इतिहास रच दिया. ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले गए महिला प्रीमियर लीग के फाइनल मैच (WPL Final) में मुंबई टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से हराया और उद्घाटन सीजन की चैंपियन बन गई. दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 131 रन बनाए. इसके बाद मुंबई ने 3 विकेट खोकर 19.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. 

मुंबई टीम बनी चैंपियन

ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले गए महिला प्रीमियर लीग के उद्घाटन सीजन के फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 131 रन बनाए. इसके बाद मुंबई ने नताली ब्रंट के नाबाद अर्धशतक की बदौलत लक्ष्य 3 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया. नताली 55 गेंदों पर 7 चौकों की बदौलत 60 रन बनाकर नाबाद लौटीं. उनके अलावा कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 39 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 37 रन बनाए. दिल्ली के लिए राधा यादव और जेस जॉनासेन ने 1-1 विकेट लिया.

आखिरी विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी

दिल्ली ने अपने 9 विकेट 79 रन तक गंवा दिए थे, इसके बाद शिखा पांडे और राधा यादव ने आखिरी विकेट के लिए 52 रन की अविजित साझेदारी की. शिखा ने 17 गेंदों पर 3 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 27 रन बनाए. राधा ने 12 गेंदों पर 2 चौके और इतने ही छक्के लगाए. वह 27 रन बनाकर नाबाद लौटीं. मुंबई की इस्सी वोंग और हेली मैथ्यूज ने 3-3 विकेट लिए.

कुछ ही देर टिक पाईं कप्तान लैनिंग

दिल्ली की कप्तान मेग लैनिंग ने कुछ देर टिकने की कोशिश की. उन्होंने मारिजेन कैप (18) के साथ चौथे विकेट के लिए 38 रन जोड़े. दोनों ने मिलकर दिल्ली को 70 के पार पहुंचाया. कैप चौथे विकेट के तौर पर 73 रन के टीम स्कोर पर पवेलियन लौटीं. कैप ने 21 गेंदों की अपनी पारी में  चौकों की मदद से 18 रन बनाए. इसके बाद लैनिंग भी 12वें ओवर में चलती बनीं. लैनिंग ने 29 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 35 रन बनाए.

वोंग ने एक ही ओवर में दिल्ली को दिए 2 झटके

दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत खराब रही. उसने अपने 2 विकेट महज 12 रन तक गंवा दिए. पारी के दूसरे ओवर में पेसर इस्सी वोंग ने दिल्ली को 2 झटके दिए. उन्होंने तीसरी गेंद पर शेफाली वर्मा (11) को शिकार बनाया जबकि 5वीं गेंद पर एलीस कैप्सी (0) को चलता किया.

प्लेइंग-11 में केवल एक बदलाव

दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लानिंग ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ महिला प्रीमियर लीग फाइनल में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. मुंबई इंडियंस ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया है जबकि दिल्ली टीम में पूनम यादव की जगह मीनू मनी को शामिल किया गया है. दिल्ली लीग चरण में शीर्ष पर रहकर सीधे फाइनल में पहुंची है जबकि मुंबई ने शुक्रवार को एलिमिनेटर मैच में यूपी वॉरियर्स को हराया था.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news