WPL: दिल्ली कैपिटल्स ने बना डाला बड़ा रिकॉर्ड, आरसीबी टीम को मिली करारी हार
Advertisement

WPL: दिल्ली कैपिटल्स ने बना डाला बड़ा रिकॉर्ड, आरसीबी टीम को मिली करारी हार

RCB vs DC Highlights: दिल्ली कैपिटल्स ने महिला प्रीमियर लीग (WPL-2023) में अभी तक का सबसे बड़ा स्कोर बना दिया. टीम ने आरसीबी के खिलाफ निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट पर 223 रन बनाए. इसके बाद आरसीबी टीम 8 विकेट खोकर 163 रन ही बना सकी.

wpl rcb

Delhi Capitals vs Royal Challengers Bangalore Highlights : दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार को महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) टी20 मैच में कमाल का प्रदर्शन करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर पर 60 रनों से जीत दर्ज की. दिल्ली टीम ने इस लीग का सबसे बड़ा स्कोर बना दिया. उसके लिए ओपनर शेफाली वर्मा ने नाबाद 84 जबकि कप्तान मेग लैनिंग ने 72 रनों का योगदान दिया. इसके बाद मीडियम पेसर तारा नौरिस ने 29 रन देकर 5 विकेट लिए.

महिला टी20 फ्रेंचाइजी का सबसे बड़ा स्कोर

दिल्ली कैपिटल्स ने शेफाली वर्मा (84) और कप्तान मेग लैनिंग (72) के बीच पहले विकेट के लिए 162 रन की साझेदारी की बदौलत 2 विकेट पर 223 रन बनाए. यह इस लीग का सबसे बड़ा स्कोर है जबकि महिलाओं के टी20 फ्रेंचाइजी इतिहास में दूसरा सर्वोच्च स्कोर है. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 163 रन ही बना सकी. उसके लिए कप्तान स्मृति मंधाना ने 35, ऑलराउंडर हीथर नाइट ने 34 और एलिस पैरी ने 31 रन का योगदान दिया. मेगन शट 30 रन बनाकर नाबाद रहीं.

तारा नौरिस का 'पंच'

आरसीबी के लिए अंत में नाइट (34 रन) और मेगान शट ने आठवें विकेट के लिए 28 गेंदों पर 54 रन की साझेदारी की, जिससे स्कोर यहां तक पहुंचा वर्ना हार का अंतर इससे भी बड़ा हो सकता था. दिल्ली कैपिटल्स के लिए मीडियम पेसर तारा नौरिस ने 4 ओवर में 29 रन देकर आरसीबी की 5 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा. उनके अलावा एलिस कैप्से ने दो और शिखा पांडे ने एक विकेट लिया. आरसीबी ने मंधाना और सोफी डेविने (14 रन) की बदौलत पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत की लेकिन पांचवें ओवर में न्यूजीलैंड की खिलाड़ी का विकेट गंवा दिया जिन्हें एलिस कैप्से ने आउट किया.

मंधाना ने की कोशिश

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स की दोनों ओपनरों में शेफाली ने ज्यादा आक्रामकता बरती, उन्होंने 45 गेंद की पारी के दौरान 10 चौके और चार छक्के जड़े. वहीं वर्ल्ड कप विजेता ऑस्ट्रेलियाई कप्तान लैनिंग ने 43 गेंद की पारी के दौरान 14 चौके जड़े. दोनों अच्छी लय में थी और बल्लेबाजी के मुफीद ब्रेबोर्न स्टेडियम में रॉयल्स चैलेंजर्स बेंगलोर के गेंदबाजी आक्रमण को धुन रही थीं. दोनों ने पावरप्ले में 12 बाउंड्री लगा दीं और 10 ओवर में टीम ने 100 रन बना लिए. आरसीबी की कप्तान मंधाना ने इस भागीदारी को तोड़ने के लिए 7 गेंदबाजों को लगाया लेकिन आखिर में सफलता दिलाई इंग्लैंड की हीथर नाइट ने. नाइट ने 15वें ओवर में दोनों खिलाड़ियों को आउट कर दिल्ली कैपिटल्स को दोहरे झटके दिए.

काप और रोड्रिग्ज ने की 60 रन की पार्टनरशिप

इसके बाद मरिजान काप (नाबाद 39 रन) और जेमिमा रोड्रिग्स (नाबाद 22 रन) ने मिलकर स्कोर 200 रन के पार कराया तथा 31 गेंद में 60 रन की नाबाद साझेदारी निभाई. दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज काप ने 17 गेंद की पारी के दौरान 3 छक्के और इतने ही चौके जड़े जबकि जेमिमा ने 15 गेंद में 3 चौके लगाए. (PTI से इनपुट)

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news