MS Dhoni: विजडन ने चुनी भारत की सर्वश्रेष्ठ टी20 Playing 11, धाकड़ धोनी को ही कर दिया बाहर
Advertisement

MS Dhoni: विजडन ने चुनी भारत की सर्वश्रेष्ठ टी20 Playing 11, धाकड़ धोनी को ही कर दिया बाहर

T20 Playing 11 Of Indian Team: क्रिकेट की फेमस पत्रिका विजडन ने भारत की ऑलटाइम सर्वश्रेष्ठ टी20 प्लेइंग इलेवन चुनी है. खास बात ये है कि इसमें दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को जगह नहीं मिली है.

 

Twitter

All Time Best T20 Playing 11 Of Indian Team: क्रिकेट की बाइबल कहलाने वाली पत्रिका विजडन ने भारत की ऑलटाइम टी-20 टीम बनाई है. टीम में कई युवा प्लेयर्स को जगह मिली है, लेकिन सबसे ज्यादा जो चौंकाने वाली बात रही कि इसमें दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को जगह नहीं मिली है. जबकि धोनी की कप्तानी में ही टीम इंडिया ने अपना एकमात्र खिताब साल 2007 में जीता था. आइए जानते हैं, विजडन ने किन प्लेयर्स को जगह दी है. 

ओपनिंग के लिए इन प्लेयर्स को दी तरजीह 

विजडन ने टीम इंडिया में ओपनिंग करने के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) को चुना है. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं और विस्फोटक बैटिंग के लिए फेमस हैं. वहीं, तीसरे नंबर के लिए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को जगह दी है. सूर्यकुमार साल 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं. 

धोनी की जगह इस विकेटकीपर को मिली जगह 

विजडन ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की जगह दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को जगह दी है. कार्तिक ने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन करके टीम इंडिया में जगह पक्की की है और वह भारत के लिए बड़े फिनिशर बनकर उभरे हैं. चौथे नंबर पर ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) और पांचवें पर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को चुना गया है. वहीं सुरेश रैना (Suresh Raina) को भी जगह दी गई है. 

इन गेंदबाजों को मिला मौका 

स्पिन विभाग में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को मौका दिया गया है. वहीं, तेज गेंदबाजी आक्रामण की जिम्मेदारी आशीष नेहर को सौंपी गई है. उनका साथ निभाने के लिए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को मौका मिला है. 12वें खिलाड़ी के रूप में वीरेंद्र सहवाग को जगह मिली है.  

विजडन ने Dhoni के ना होने पर कही ये बात 

विजडन ने टीम अनाउंस करते हुए लिखा है कि किसी भी स्टैंडर्ड के हिसाब से टीम चुनना आसान नहीं है। हर जगह के लिए प्रतिस्पर्धा है. इस फॉर्मेट के शुरुआती सालों के सितारों की तुलना अभी के खिलाड़ियों से करना आसान नहीं है, जो हर साल 2 महीने IPL खेलते हुए बिताते हैं. यहां सबसे बड़ी एब्सेंस एमएस धोनी की है, जिन्होंने भारत को इकलौता टी-20 वर्ल्ड कप जिताया है. 

विजडन के द्वारा चुनी गई सर्वश्रेष्ठ टीम: 

रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, युवराज सिंह, सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news