IND vs WI: टी20 सीरीज के लिए टीम का हुआ ऐलान, इन 2 खतरनाक प्लेयर्स की अचानक हुई एंट्री
Advertisement
trendingNow11805180

IND vs WI: टी20 सीरीज के लिए टीम का हुआ ऐलान, इन 2 खतरनाक प्लेयर्स की अचानक हुई एंट्री

Team India, News: वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ गुरुवार से तरौबा में होने वाली पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों की सीरीज के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप और तेज गेंदबाज ओशाने थॉमस को अपनी 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है. क्रिकेट वेस्टइंडीज ने कहा कि रोवमैन पॉवेल की अगुवाई वाली यह 15 सदस्यीय टीम सभी मैचों के लिए दौरा करेगी, लेकिन हर मैच के लिए 13 खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा, जिनमें से प्लेइंग इलेवन चुनी जाएगी.

IND vs WI: टी20 सीरीज के लिए टीम का हुआ ऐलान, इन 2 खतरनाक प्लेयर्स की अचानक हुई एंट्री

IND vs WI, T20 Series: वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ गुरुवार से तरौबा में होने वाली पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों की सीरीज के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप और तेज गेंदबाज ओशाने थॉमस को अपनी 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है. क्रिकेट वेस्टइंडीज ने कहा कि रोवमैन पॉवेल की अगुवाई वाली यह 15 सदस्यीय टीम सभी मैचों के लिए दौरा करेगी, लेकिन हर मैच के लिए 13 खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा, जिनमें से प्लेइंग इलेवन चुनी जाएगी.

टी20 सीरीज के लिए टीम का हुआ ऐलान

भारत के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज की टीम की कप्तानी करने वाले 29 वर्षीय शाई होप ने अपना अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच पिछले साल फरवरी में भारत दौरे के दौरान कोलकाता में खेला था. दूसरी तरफ 26 वर्षीय थॉमस ने अपना आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच दिसंबर 2021 में कराची में खेला था. काइल मायर्स को टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है. वेस्टइंडीज की चयन समिति के अध्यक्ष डेसमंड हेंस ने कहा कि टीम का चयन अगले साल घरेलू धरती पर होने वाले आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर किया गया है.

इन 2 खतरनाक प्लेयर्स की अचानक हुई एंट्री 

डेसमंड हेंस ने कहा, ‘हम विभिन्न योजनाओं पर काम कर रहे हैं, क्योंकि हम सही संयोजन की तलाश में है. हम ऐसी टीम तैयार करना चाहते हैं जिसको लेकर हमें विश्वास होगा कि वह अगले साल हमारी मेजबानी में होने वाले वैश्विक टूर्नामेंट में अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभा सके.’ त्रिनिदाद के तरौबा में ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी गुरुवार को पहले मैच की मेजबानी करेगी. इसके बाद दोनों टीमें गयाना नेशनल स्टेडियम जाएंगी जहां छह और आठ अगस्त को दूसरा और तीसरा मैच खेला जाएगा. इस सीरीज का चौथा और पांचवां मैच अमेरिका के फ्लोरिडा स्थित लॉडरहिल में खेले जाएंगे.

वेस्टइंडीज की टीम:

रोवमैन पॉवेल (कप्तान), काइल मायर्स (उप-कप्तान), जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज़, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, शाई होप, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, ओबेड मैककॉय, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, ओशाने थॉमस.

भारत की टीम:

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (उप कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान और मुकेश कुमार.

भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 सीरीज

पहला टी20 मैच, 3 अगस्त, शाम 8.00 बजे, त्रिनिदाद

दूसरा टी20 मैच, 6 अगस्त, शाम 8.00 बजे, गुयाना

तीसरा टी20 मैच, 8 अगस्त, शाम 8.00 बजे, गुयाना

चौथा टी20 मैच, 12 अगस्त, शाम 8.00 बजे, फ्लोरिडा 

पांचवां टी20 मैच, 13 अगस्त, शाम 8.00 बजे, फ्लोरिडा

Trending news