U19 World Cup: भारत की जीत में इस पूर्व क्रिकेटर का अहम रोल, कामयाब रहा टीम का प्लान
Advertisement

U19 World Cup: भारत की जीत में इस पूर्व क्रिकेटर का अहम रोल, कामयाब रहा टीम का प्लान

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 (ICC Under 19 World Cup 2022) में टीम इंडिया के खिलाड़ियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा इसके बावजूद उन्होंने सेमीफाइनल में जगह बना ली.

U19 World Cup: भारत की जीत में इस पूर्व क्रिकेटर का अहम रोल, कामयाब रहा टीम का प्लान

कूलिज (एंटीगा): भारतीय जूनियर टीम के कप्तान यश ढुल (Yash Dhull) ने कहा कि टीम में कोविड-19 पॉजिटिव के कई मामले सामने आने के बाद खिलाड़ियों ने मुश्किल दौर से बाहर निकलने के लिए गजब की एकजुटता दिखाई जिससे टीम आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने कामयाब रही.

  1. आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022
  2. वीवीएल लक्ष्मण ने निभाया अहम रोल
  3. कप्तान यश ढुल ने की जमकर तारीफ

कई खिलाड़ियों को हुआ था कोरोना

कप्तान यश ढुल (Yash Dhull) सहित 6 खिलाड़ियों के वायरस की चपेट में आने के कारण भारत ग्रुप चरण में आयरलैंड के खिलाफ बमुश्किल टीम उतार पाया था. भारत ने शनिवार को बांग्लादेश को 5 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

यह भी पढ़ें- मेगा ऑक्शन में भूटान के इस इकलौते खिलाड़ी ने भेजा नाम, क्या IPL में खेलने का सपना होगा पूरा?

'बेहतरीन रहा टीम का तुजर्बा'

यश ढुल (Yash Dhull) ने मैच के बाद कहा, ‘हमारी टीम का कॉम्बिनेशन बहुत अच्छा रहा है और खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. जब भी कोई निराश होता है तो हम सब मिलकर उसका हौसला बढ़ाते हैं. यह बहुत अच्छा अनुभव रहा.’

'मुश्किल हालात में जीते मुकाबले'

टीम ने मुश्किल हालात में भी जीतना जारी रखा. क्वार्टर फाइनल से पहले पांच खिलाड़ियों ने कोरोना टेस्ट नेगेटिव आने के बाद वापसी की. चार बार का चैंपियन भारत सेमीफाइनल में 2 फरवरी को आस्ट्रेलिया से भिड़ेगा.

वीवीएल लक्ष्मण ने निभाया अहम रोल

यश ढुल (Yash Dhull) ने टूर्नामेंट के दौरान मार्गदर्शन के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) का शुक्रिया अदा किया. भारत के ये पूर्व बल्लेबाज टीम के साथ वेस्टइंडीज (West Indies) गए हैं.

 

काम आया लक्ष्मण का तजुर्बा

यश ढुल (Yash Dhull)  ने कहा, ‘टीम में हर दिन सुधार हो रहा है. वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) सर अपना तजुर्बा शेयर कर रहे हैं. इससे हमें काफी मदद मिल रही है. सेमीफाइनल के लिये हम पिच को देखकर रणनीति बनाएंगे.’

बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया

बांग्लादेश के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में भारत की जीत में तेज गेंदबाज रवि कुमार ने अहम भूमिका निभाई. उन्होंने 7 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट लिए. बांग्लादेश की टीम 111 रन पर आउट हो गई और भारत ने 30.5 ओवर में 5 विकेट खोकर टारगेट को हासिल कर दिया.

 

रवि कुमार रहे मैच के हीरो

'मैन ऑफ द मैच' चुने गए रवि कुमार ने कहा, ‘हमारी रणनीति आसान थी, सही लाइन से गेंदबाजी करना और प्रेशर बनाना. पिछले कुछ दिनों में हमारी तैयारी अच्छी रही. हमने एक साथ काफी वक्त बिताया और अच्छी तैयारी की. अब तक का तजुर्बा अच्छा रहा है और हमें आगे भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है.’

Trending news