INDvsNZ: रोहित शर्मा की चोट से चिंतित विराट कोहली बोले, 'मैं नहीं चाहता कि...
Advertisement
trendingNow1634373

INDvsNZ: रोहित शर्मा की चोट से चिंतित विराट कोहली बोले, 'मैं नहीं चाहता कि...

भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने हरफनमौला खेल की बदौलत रविवार को पांचवें और अंतिम टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को सात रनों से हराकर क्लीन स्वीप किया.

अब दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी, जिसकी शुरुआत बुधवार से होगी.

माउंट माउंगानुई (न्यूजीलैंड): भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने हरफनमौला खेल की बदौलत रविवार को पांचवें और अंतिम टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को सात रनों से हराकर क्लीन स्वीप किया. भारत ने टी-20 सीरीज 5-0 से अपने नाम कर डाली. अब दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी, जिसकी शुरुआत बुधवार से होगी. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में तीन विकेट पर 163 रन बनाए. कप्तान रोहित शर्मा के 60, लोकेश राहुल के 45 और श्रेयस अय्यर के नाबाद 33 रन शामिल हैं. जवाब में न्यूजीलैंड रॉस टेलर (53) और टिम शीफर्ट (50) के अर्धशतकों के बावजूद 20 ओवरों में नौ विकेट पर 156 रन ही बना सकी. 

मैच के दौरान रोहित शर्मा चोटिल हो गए. मांसपेशियों में खिंचाव के कारण उन्हें मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा. रोहित आज भी जबर्दस्त फॉर्म में थे. उन्हें 41 गेंदों में ताबड़तोड़ 60 रन बनाए जिसमें 3 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के शामिल हैं. मैच के बाद कप्तान विराट कोहली रोहित की चोट पर चिंतित नजर आए. 

मैच के बाद कोहली ने कहा, "हमने जिस तरह से पूरी सीरीज के दौरान प्रदर्शन किया है, उस पर हम सबको गर्व है. हमने जीत के लिए हमेशा नए तरीके खोजने को लेकर टीम से बातचीत की. जब यह बातचीत जीत के रूप में सामने आती है तो अच्छा लगता है." 

रोहित की चोट पर कप्तान विराट ने कहा, "जो रोहित के साथ, वह कोई भी नहीं चाहता लेकिन युवा लड़कों ने शानदान प्रदर्शन किया और दबाव को अच्छी तरह से हैंडल किया. अगर इसी तरह से युवा लड़के प्रदर्श्न करते रहे तो जीत की गति आगे आने वाले वर्षों में भी बनी रहेगी. टीम को हर वक्त इनसे 120% प्रदर्शन की जरूरत होती है. पिछले दो-तीन मैच से यही बदलाव हम सब में आया है." 

Trending news