Virat Kohli: विराट कोहली को साल 2022 जाते-जाते भी दे गया गहरा जख्म, अब इस खास पल के लिए करना होगा लंबा इंतजार
Advertisement

Virat Kohli: विराट कोहली को साल 2022 जाते-जाते भी दे गया गहरा जख्म, अब इस खास पल के लिए करना होगा लंबा इंतजार

Goodbye 2022: टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली को साल 2022 जाते-जाते भी गहरा जख्म देकर गया है. वह इस साल के अपने आखिरी मैच में एक बड़ा कारनामा करने से चूक गए. 

Photo (Twitter)

Virat Kohli IND vs BAN 2nd Test: टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भी फ्लॉप रहे. ये साल 2022 में विराट कोहली की आखिरी पारी थी. टीम इंडिया इस मैच में बाद अब साल 2023 की शुरुआत में श्रीलंका के साथ खेलेगी. ये साल जाते-जाते विराट कोहली को एक गहरा जख्म देकर गया है. वहीं, इस साल उन्होंने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए. 

साल 2022 जाते-जाते भी दे गया गहरा जख्म 

विराट कोहली (Virat Kohli) ने टेस्ट क्रिकेट में अपना पिछला शतक 23 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स में लगाया था. ऐसे में ये लगातार तीसरा साल है जब विराट कोहली टेस्ट में शतक जड़ने में नाकाम रहे है. वह 2020, 2021 और अब 2022 में भी टेस्ट शतक जड़ने में नाकाम रहे हैं. इस साल उन्होंने कुल कुल छह टेस्ट मैच खेले, जिसकी 11 पारियों में उन्होंने 265 रन बनाए हैं. वहीं, पिछली 10 पारियों में तो वह 50 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए हैं. टीम इंडिया अब अगली टेस्ट सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी, तब-तक उन्हें इस खास पल के लिए इंतजार करना पड़ेगा.

वनडे सीरीज में निकली थी शतकीय पारी

विराट कोहली (Virat Kohli) ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज के आखिरी मैच में शतक जड़ा था. ये साल 2019 के बाद उनका पहला वनडे शतक था. विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में 91 गेंदों पर 113 रन बनाए थे, जिसमें 11 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. वनडे क्रिकेट में विराट कोहली ने 3 साल बाद शतक ठोका था. कोहली के नाम अब टेस्ट, वनडे और टी-20 इंटरनेशनल में कुल 72 शतक हो गए हैं. उनसे आगे शतकों का मामले में सिर्फ सचिन तेंदुलकर आगे हैं, जिनके नाम 100 शतक हैं.

इसी साल जड़ा पहला टी20 शतक 

सितंबर के महीने में खेले गए एशिया कप के दौरान उनके बल्ले से पहला टी20 शतक भी देखने को मिला था. उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ के खिलाफ 61 गेंदों में 122 रनों की पारी खेली थी. जिसमें 12 चौके और 6 छक्के शामिल थे. ये उनका पहला टी20 शतक था. वहीं, इसी शतक के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्होंने 1020 दिनों के बाद अपने शतक के सूखे को समाप्त कर दिया था, लेकिन वह इस साल टेस्ट शतक के  सूखे को खत्म नहीं कर सके. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news