Virat Kohli: विराट कोहली को मिली बड़ी खुशखबरी, 40 महीने बाद करियर में आया ये खास पल
Advertisement

Virat Kohli: विराट कोहली को मिली बड़ी खुशखबरी, 40 महीने बाद करियर में आया ये खास पल

IND vs AUS 4th Test: टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली के टेस्ट करियर में 40 महीने बाद एक खास पल आया है. उन्होंने अहमदाबाद टेस्ट में 186 रन की पारी भी खेली.

Virat Kohli: विराट कोहली को मिली बड़ी खुशखबरी, 40 महीने बाद करियर में आया ये खास पल

IND vs AUS 4th Test Match: टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से एक अहमदाबाद टेस्ट में एक धमाकेदार पारी देखने को मिली. विराट कोहली (Virat Kohli) ने 3 साल के बाद 100 रन का आंकड़ा पार किया. ये उनके इंटरनेशनल करियर का 28वां टेस्ट शतक था. ये मैच भले ही ड्रॉ पर खत्म हुआ, लेकिन विराट के लिए ये मुकाबला काफी खास रहा. उन्हें टेस्ट क्रिकेट में 40 महीने बाद एक बड़ी खुशखबरी मिली.

40 महीने बाद करियर में आया ये खास पल

विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस मैच में 364 गेंदों पर 15 चौकों की बदौलत 186 रन बनाए. उन्हें इस शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. आपको बता दें कि विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में 40 महीने बाद प्लेयर ऑफ द मैच बने हैं. कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में शतक के लिए तीन साल के सूखे को खत्म कर दिया, आखिरी बार नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ शतक लगाया था. मैच के बाद विराट कोहली ने कहा कि एक खिलाड़ी के रूप में उनसे जो उम्मीदें थीं, वे उनके लिए अधिक महत्वपूर्ण है.

प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद दिया बड़ा बयान

विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा, 'एक खिलाड़ी के रूप में मुझसे जो अपेक्षाएं हैं, वे मेरे लिए अधिक महत्वपूर्ण हैं. मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट में मैं अपनी गति के साथ नहीं खेल पाया, जिसके साथ मैं पिछले 10 वर्षों से खेल रहा हूं. यही एक चीज थी जिसे मैं करने की कोशिश कर रहा था.' उन्होंने आगे कहा, 'मुझे लगा कि मैं नागपुर में पहली पारी से वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था. लेकिन हमने टीम के लिए जितना संभव हो सके बल्लेबाजी पर अधिक ध्यान केंद्रित किया. मैंने ऐसा कुछ समय के लिए किया, लेकिन उस क्षमता के लिए नहीं जो मैंने अतीत में किया है. उससे मैं निराश था लेकिन वहां विश्वास था कि मैं अच्छा खेल रहा हूं.'

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभी तक की सबसे बड़ी पारी

186 टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली (Virat Kohli) का सर्वोच्च स्कोर भी है. भारत ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज 2-1 से जीतने के लिए अहमदाबाद में ड्रॉ हासिल किया. कोहली अब 17 मार्च से शुरू हो रहे वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम में नजर आएंगे. दोनों टीमों के बीच इस सीरीज में कुल 3 वनडे मैच खेले जाने हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news