Virat Kohli: विराट कोहली ने रचा इतिहास, वनडे में ऐसा करने वाले बने दुनिया के चौथे खिलाड़ी
Advertisement
trendingNow11855615

Virat Kohli: विराट कोहली ने रचा इतिहास, वनडे में ऐसा करने वाले बने दुनिया के चौथे खिलाड़ी

Virat Kohli: एशिया कप 2023 में नेपाल की टीम के खिलाफ खेले जा रहे मैच के दौरान टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर दिया है.

Virat Kohli: विराट कोहली ने रचा इतिहास, वनडे में ऐसा करने वाले बने दुनिया के चौथे खिलाड़ी

Most catches in ODI career: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम कई बडे़ रिकॉर्ड दर्ज हैं. उनकी इस लिस्ट में एक और रिकॉर्ड जुड़ गया है. खास बात ये है कि इस बार विराट कोहली (Virat Kohli) ने बतौर बल्लेबाज नहीं बल्कि बतौर फील्डर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया है. उन्होंने ये रिकॉर्ड एशिया कप 2023 में नेपाल की टीम के खिलाफ खेले जा रहे मैच के दौरान बनाया है.

विराट कोहली ने ये बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम

विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस मैच की शुरुआत में एक कैच छोड़ा था. लेकिन कोहली ने पारी के 30वें ओवर में नेपाल के ओपनर बैटर आसिफ शेख का बेहतरीन कैच लपका. ये वनडे क्रिकेट में विराट कोहली (Virat Kohli) का 143वां कैच था. इसी के साथ वे वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच लपकने के मामले में चौथे नंबर पर आ गए हैं. इस मामले में उन्होंने न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर रॉस टेलर को पीछे छोड़ा है.

महेला जयवर्धने लिस्ट में सबसे आगे

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने का रिकॉर्ड श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) के नाम है. महेला जयवर्धने ने 448 मैच में 218 कैच पकड़े हैं. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 375 मैच में 160 कैच पकड़े हैं. पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) भी इस लिस्ट में शामिल हैं. अजहरुद्दीन 334 मैच में 156 कैच पकड़ने के चाथ तीसरे नंबर पर हैं. वहीं, विराट कोहली (Virat Kohli) चौथे और रॉस टेलर (Ross Taylor) 142 कैच के साथ 5वें नंबर पर हैं.

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाला खिलाड़ी

महेला जयवर्धने          448 मैच          218 कैच
रिकी पोंटिंग              375 मैच          160 कैच
मोहम्मद अजहरुद्दीन  334 मैच          156 कैच
विराट कोहली           277 मैच           143 कैच
रॉस टेलर                 236 मैच           142 कैच

Trending news