IND vs AUS: कोहली ने शतक जड़ कर दिया बड़ा कारनामा, इस दिग्गज बल्लेबाज की कर ली बराबरी
Advertisement
trendingNow11606329

IND vs AUS: कोहली ने शतक जड़ कर दिया बड़ा कारनामा, इस दिग्गज बल्लेबाज की कर ली बराबरी

IND vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद टेस्ट मैच जारी है. भारतीय टीम इस समय बल्लेबाजी कर रही है. तीसरे दिन शुभमन गिल ने शानदार शतक लगाया था. इसके बाद मैच के चौथे दिन यानी आज विराट कोहली ने शतक लगाया. उन्होंने अपने करियर का 28वां टेस्ट शतक लगाया. 

IND vs AUS: कोहली ने शतक जड़ कर दिया बड़ा कारनामा, इस दिग्गज बल्लेबाज की कर ली बराबरी

Virat Kohli 28th Century: अहमदाबाद में चल रहे चौथे टेस्ट में विराट कोहली ने 3 साल से भी लंबे समय से इंतजार कर रहे टेस्ट शतक को पूरा कर लिया है. आज के दूसरे सेशन में कोहली ने अपने इंटरनेशनल करियर का 75वां शतक लगाया. इसी शतक के साथ उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है. उन्होंने भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज की बराबरी कर ली है. 

विराट ने की इस दिग्गज की बराबरी 

विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर का जैसे ही 28वां शतक लगाया. उन्होंने अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली. कोहली का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह 8वां टेस्ट शतक है. इस शतक के साथ ही कोहली ने भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. गावस्कर के नाम भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 टेस्ट शतक हैं. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट गावस्कर के आंकड़े 

सुनील गावस्कर 20 टेस्ट, 8 शतक, 4 अर्धशतक, 1550 रन
विराट कोहली 20 टेस्ट 8 शतक, 5 अर्धशतक, 1682 रन 

कोहली का 75वां इंटरनेशनल शतक

विराट कोहली का इंटरनेशनल क्रिकेट में ये 75वां शतक है. वनडे फॉर्मेट में विराट कोहली ने अभी तक 46 शतक जड़े हैं और टेस्ट में विराट कोहली के 28 शतक हो गए हैं. वहीं, टी20 में विराट कोहली के नाम एक शतक है, जो एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान टीम के खिलाफ देखने को मिला था. इस साल में कोहली अभी तक तीन इंटरनेशनल शतक लगा चुके हैं.

3 साल बाद आया टेस्ट में शतक

विराट कोहली ने पिछले साल एशिया कप 2022 के दौरान अपना पहला टी20 शतक जड़ा था. वहीं, दिसंबर के महीने में एक लंब इंतजार के बाद वनडे फॉर्मेट में उनके बल्ले से शतक देखने को मिला था. अब टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली ने 3 साल के बाद 100 रन का आंकड़ा पार किया है. ये उनके इंटरनेशनल करियर का 28वां टेस्ट शतक हैं. इससे पहले उन्होंने 22 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में शतक जड़ा था.   

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news