Virat Kohli Century: विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में बना दिया महारिकॉर्ड, गुवाहाटी में ये कमाल कर रचा इतिहास
Advertisement

Virat Kohli Century: विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में बना दिया महारिकॉर्ड, गुवाहाटी में ये कमाल कर रचा इतिहास

IND vs SL, 1st ODI: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ गुवाहाटी में पहले वनडे मैच में शतक ठोकते हुए इतिहास रच दिया है. विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में 87 गेंदों पर 113 रन बनाए, जिसमें 12 चौके और 1 छक्के शामिल रहे. इसी के साथ ही विराट कोहली ने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के एक महारिकॉर्ड को तोड़ दिया है. 

Virat Kohli Century: विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में बना दिया महारिकॉर्ड, गुवाहाटी में ये कमाल कर रचा इतिहास

Virat Kohli 73rd International Century: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ गुवाहाटी में पहले वनडे मैच में शतक ठोकते हुए इतिहास रच दिया है. विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में 87 गेंदों पर 113 रन बनाए, जिसमें 12 चौके और 1 छक्के शामिल रहे. इसी के साथ ही विराट कोहली ने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के एक महारिकॉर्ड को तोड़ दिया है. 

विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में बना दिया ये महारिकॉर्ड

विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ गुवाहाटी में पहले वनडे मैच में शतक जड़ते ही महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के एक महारिकॉर्ड को तोड़ दिया है. विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ गुवाहाटी में पहले वनडे मैच में शतक जड़ते ही इंटरनेशनल क्रिकेट में 73 शतक जड़ने वाले क्रिकेटर बन गए हैं. विराट कोहली ने इसी के साथ ही सचिन तेंदुलकर के एक महारिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

गुवाहाटी में ये कमाल कर रचा इतिहास

विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ गुवाहाटी में पहले वनडे मैच में शतक जड़ते ही भारत की धरती पर 20 वनडे शतक पूरे कर लिए हैं और इस मामले में उन्होंने भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के महारिकॉर्ड को तोड़ दिया है. सचिन तेंदुलकर ने भारत की धरती पर 164 वनडे मैचों में 20 शतक जड़े हैं. विराट कोहली ने भारत की धरती पर महज 102 वनडे मैचों में 20 शतक जड़ने का कारनामा कर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. भारत की धरती पर सबसे तेज 20 वनडे शतक जड़ने के मामले में विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है. 

इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी विराट कोहली के आसपास भी कोई नहीं 

कोहली के नाम अब टेस्ट, वनडे और टी-20 इंटरनेशनल में कुल 73 शतक हो गए हैं. विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज हैं. तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग 71 इंटरनेशनल शतकों के साथ काबिज हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक शतक जड़ने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है. सचिन तेंदुलकर के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक जड़ने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है. 

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक

1. सचिन तेंदुलकर (भारत) - 100 शतक

2. विराट कोहली (भारत) - 73 शतक

3. रिकी पोटिंग (ऑस्ट्रेलिया) - 71 शतक

4. कुमार संगाकारा  (श्रीलंका) - 63 शतक

5. जैक कैलिस (साउथ अफ्रीका) - 62 शतक

6. हाशिम अमला (साउथ अफ्रीका) - 55 शतक 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news