IND vs AUS: कप्तान रोहित शर्मा पर बैटिंग कोच ने दे दिया ये बड़ा बयान, शतकीय पारी पर कही बड़ी बात
Advertisement

IND vs AUS: कप्तान रोहित शर्मा पर बैटिंग कोच ने दे दिया ये बड़ा बयान, शतकीय पारी पर कही बड़ी बात

IND vs AUS 1st Test: रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन धमाकेदार अंदाज में शतक ठोका. उनकी इस पारी पर बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने बड़ा बयान दिया. 

IND vs AUS: कप्तान रोहित शर्मा पर बैटिंग कोच ने दे दिया ये बड़ा बयान, शतकीय पारी पर कही बड़ी बात

IND vs AUS 1st Test Match: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन धमाकेदार अंदाज में शतक ठोका. भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने मजबूत ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण के खिलाफ टर्निग पिच पर शानदार शतक लगाने और टीम को शीर्ष पर पहुंचाने के लिए कप्तान रोहित शर्मा की प्रशंसा की. रोहित ने नाथन लियोन और पैट कमिंस जैसे गेंदबाजों के शानदार आक्रमण के खिलाफ धीमी, टर्निग पिच पर 345 मिनट तक बल्लेबाजी की और शानदार 120 रन बनाए.

मैच में टीम इंडिया की पकड़ मजबूत

रोहित के शतक, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के बीच आठवें विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी ने भारत को बढ़त लेने में मदद की. दिन का खेल खत्म होने तक 321/7 तक पहुंचें और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 144 रन की पहली पारी की बढ़त हासिल की. रोहित का शतक उनके पहले के कुछ प्रयासों से काफी अलग था, जब उन्होंने पारी की शुरूआत की थी, जैसे कि चेपॉक में पिट पर 161 या सितंबर 2021 में द ओवल में सीमिंग विकेट पर उनका शतक आया था.

बल्लेबाजी कोच ने की तारीफ 

बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने कहा कि यह रोहित का स्तर और परिस्थितियों के अनुकूल ढलने और अपनी बल्लेबाजी शैली को बदलने की क्षमता थी, जिसने उन्हें नागपुर में सफल होने में मदद की. स्टार ओपनर ने गुरुवार को काफी आक्रामक शुरुआत की थी. 66 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. इसके बाद शतक लगाने के लिए उन्होंने 105 गेंदों का सामना किया. मुझे लगता है कि एक बल्लेबाज के रूप में उसके पास यही गुण है. वह वास्तव में अच्छी तरह से चीजों को बेहतर करते हैं. वह ऐसे व्यक्ति है जो अपना खेल बदल सकते हैं. आप जानते हैं कि वह भारत में कैसा प्रदर्शन करते हैं और उन्होंने अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में अपने रन कैसे बनाए.

रोहित की बल्लेबाजी पर कही ये बात

राठौर ने शुक्रवार को पोस्ट-प्ले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि फिर हमने इंग्लैंड की यात्रा की. वह पूरी तरह से अलग पिच थी, जिस पर आपको खेलना पड़ा. और आज, यह आसान विकेट नहीं था. उन्हें रन बनाने में कड़ी मेहनत करनी पड़ी. आमतौर पर वह शुरुआती रन बनाने के बाद चार्ज करते हैं. वह वास्तव में आगे बढ़ना पसंद करते हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या दिन के आखिरी सेशन में 95 रन बनाकर भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर दबाव बना दिया है, तो राठौर ने कहा कि उनके लिए मैच तभी समाप्त होता है जब आखिरी गेंद फेंकी जाती है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news