VIDEO: गोली की रफ्तार से आई गेंद और बिखर गईं गिल्लियां, सिराज की इस गेंद पर SL बल्लेबाज रह गया हक्का-बक्का
Advertisement

VIDEO: गोली की रफ्तार से आई गेंद और बिखर गईं गिल्लियां, सिराज की इस गेंद पर SL बल्लेबाज रह गया हक्का-बक्का

India Vs Sri Lanka:  दूसरे वनडे में भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका को 40 ओवर के भीतर 215 रन पर समेट दिया. सिराज के अलावा भारतीय टीम से अंदर-बाहर होते रहे बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप ने 51 रन देकर तीन विकेट झटके.

VIDEO: गोली की रफ्तार से आई गेंद और बिखर गईं गिल्लियां, सिराज की इस गेंद पर SL बल्लेबाज रह गया हक्का-बक्का

Mohammad Siraj Bowling: कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर गुरुवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारतीय पेसर मोहम्मद सिराज ने श्रीलंकाई बल्लेबाजी को धराशायी कर दिया. 30 रन देकर सिराज ने 3 विकेट अपने नाम किए. नई गेंद से सिराज ने कमाल कर दिया और श्रीलंका को पहली चोट उन्होंने ही दी. स्कोर बोर्ड पर 29 रन चढ़े ही थे कि छठे ओवर में मोहम्मद सिराज ने गोली की रफ्तार से गेंद फेंकी, जो टप्पा पड़कर अंदर आई और अविष्का फर्नांडो (20) की गिल्लियां ही बिखर गईं. इससे पहले कि फर्नांडो कुछ समझ पाते भारतीय खिलाड़ी जश्न मनाने लगे. अविष्का का विकेट इसलिए भी सिराज के लिए अहम था क्योंकि फर्नांडो ने उनकी गेंदों पर लगातार तीन चौके मारे थे.

इनस्विंग का नहीं था कोई जवाब

इसलिए जब छठे ओवर में सिराज ने इनस्विंग फेंककर गिल्लियां बिखेर दीं तो उसका फर्नांडो के पास कोई जवाब नहीं था. दूसरे वनडे में भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका को 40 ओवर के भीतर 215 रन पर समेट दिया. सिराज के अलावा भारतीय टीम से अंदर-बाहर होते रहे बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप ने 51 रन देकर तीन विकेट झटके. जबकि  उमरान मलिक ने भी 48 रन देकर दो विकेट हासिल किए. डेब्यू कर रहे सलामी बल्लेबाज नुवानिदु फर्नांडो (50) और कुसाल मेंडिस (34) की पारियों से एक समय श्रीलंका की टीम एक विकेट पर 102 रन बनाकर अच्छी स्थिति में होने के बावजूद 39.4 ओवर में आउट हो गई. 

देखें वीडियो

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)

श्रीलंका के मिडिल ऑर्डर को ध्वस्त करने का काम कुलदीप ने किया. उन्होंने पिछले मैच में नाबाद शतक जड़ने वाले श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका (02) को भी बोल्ड किया. मेहमान टीम ने बीच में 43 गेंद में पांच विकेट गंवाए जिससे सपाट पिच पर बड़ा स्कोर खड़ा करने की उसकी उम्मीद टूट गई.खबर लिखे जाने तक भारत ने 15.5 ओवर में 4 विकेट खोकर 89 रन बना लिए हैं. तीन मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news