USA vs PAK: पहले मायूसी.. फिर बेइज्जती, बाबर की टीम के साथ हुआ उलटफेर, सुपर ओवर में यूएसए ने लिखी जीत की इबारत
Advertisement
trendingNow12282406

USA vs PAK: पहले मायूसी.. फिर बेइज्जती, बाबर की टीम के साथ हुआ उलटफेर, सुपर ओवर में यूएसए ने लिखी जीत की इबारत

USA vs PAK T20 World Cup 2024: पाकिस्तान, वो टीम जो 9 जून को महामुकाबले में भारत से जीत के सपने देख रही है. लेकिन टीम की हालत ऐसी है कि वर्ल्ड कप के पहले मैच में टीम के साथ बड़ा उलटफेर हो गया है. यूएसए ने सुपर ओवर वाले रोमांचक मैच में पाकिस्तान को बुरी तरह से धूल चटा दी है. 

 

 USA vs PAK: पहले मायूसी.. फिर बेइज्जती, बाबर की टीम के साथ हुआ उलटफेर, सुपर ओवर में यूएसए ने लिखी जीत की इबारत

USA vs PAK: पाकिस्तान, वो टीम जो 9 जून को महामुकाबले में भारत से जीत के सपने देख रही है. लेकिन टीम की हालत ऐसी है कि वर्ल्ड कप के पहले मैच में टीम के साथ बड़ा उलटफेर हो गया है. यूएसए ने सुपर ओवर वाले रोमांचक मैच में पाकिस्तान को बुरी तरह से धूल चटा दी है. मेजबान यूएसए ने अविश्वसनीय अंदाज में पहले गेंदबाजी की फिर जब बारी आई बैटिंग की तो बाबर समेत पाकिस्तान के दिग्गजों को मुंह लटकाने पर मजबूर कर दिया. यूएसए ने सुपर ओवर में पाकिस्तान को 5 रन से हराया है. 

पाकिस्तान की बैटिंग में हताशा

अमेरिका के कप्तान मोनांक पटेल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. यूएसए के गेंदबाज भूखे शेर की तरह पाकिस्तान पर टूट पड़े. पॉवरप्ले में ही रिजवान, फखर और उस्मान जैसे बल्लेबाज आउट हो गए. फिर बाबर आजम (44) और शादाब खान (40) ने टीम की लाज बचाई. टीम ने जैसे-तैसे 100 का आंकड़ा पार किया और स्कोरबोर्ड पर 159 रन टांगने में कामयाब हो सकी. 

पाकिस्तानी गेंदबाजों की गजब बेइज्जती

160 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अमेरिका की टीम जब बल्लेबाजी करने उतरी तो उन्हीं पाकिस्तानी गेंदबाजों की गजब बेइज्जती हुई जिन्हें घातक बताया जाता है. कप्तान मोनांक के सामने क्या शहीन अफरीदी और क्या मोहम्मद आमिर, इस खिलाड़ी ने अपनी अर्धशतकीय पारी से पाकिस्तान को दिन में तारे दिखा दिए. मोनांक ने 7 चौके और 1 छक्का लगाया, मानों कोई भारतीय बल्लेबाज पाकिस्तान टीम की धुनाई कर रहा हो. गुजरात में पैदा हुए मोनांक ने भारत के टैलेंट का विदेशी जमीन पर जमकर प्रचार कर डाला. 

सुपर ओवर तक पहुंचा मैच

मोनांक पटेल के विकेट के बाद पाकिस्तान ने मैच में वापसी की उम्मीद जगाई. एंड्रीज गौस और एरोन जोन्स 35 और 36 रन की पारियां खेली और मैच को करीब पहुंचा दिया. लेकिन जब आखिरी ओवर में टीम को 15 रन चाहिए थे तो रोमांच का तीसरा डोज देखने को मिला. शुरुआती 3 गेंद पर 1-1 रन आया तो पाकिस्तान में खुशी की लहर थी. लेकिन एरोन जोन्स ने छक्का ठोक बाजी पलट दी. वहीं, नितीश कुमार ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर मैच ड्रॉ कर दिया. 

सुपर ओवर में बाबर का लटका मुंह

सुपर ओवर में यूएसए की तरफ से भारतीय मूल के हरमीत सिंह और एरोन जोन्स बल्लेबाजी करने उतरे. गेंद आमिर के हाथों में थी, लेकिन उनका लाइन लेंथ पर काबू नजर नहीं आया. हमेशा की तरह पाकिस्तान की साधारण फील्डिंग और फिर 3 वाइड बॉलों ने पाकिस्तान का गेम बिगाड़ दिया. सुपर ओवर में यूएसए ने 18 रन ठोक दिए. गेंदबाजी में भारतीय मूल के नेत्रवलकर ने पाकिस्तान के इफ्तिखार अहमद का विकेट झटका और यूएसए में जीत की गूंज देखने को मिली. प्लेयर ऑफ द मैच मोनांक पटेल को मिला.

 

 

Trending news