IND vs AUS: विराट, राहुल और पुजारा जिस लड़के के सामने बुरी तरह हुए 'फेल', वो 22 साल का खिलाड़ी किनका है मुरीद?
Advertisement

IND vs AUS: विराट, राहुल और पुजारा जिस लड़के के सामने बुरी तरह हुए 'फेल', वो 22 साल का खिलाड़ी किनका है मुरीद?

Todd Murphy Statement: 22 साल के एक खिलाड़ी ने भारत के दिग्गज बल्लेबाजों की नाक में दम कर दिया. आखिरकार जीत भी उसी युवा खिलाड़ी की हुई. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारत के 3 स्टार बल्लेबाजों को आउट करने वाले ऑफ स्पिनर की कहानी कुछ अलग है.

todd murphy (bcci)

IND vs AUS 1st Test, Todd Murphy Performance: भारतीय टीम के एक नहीं बल्कि 3-3 स्टार बल्लेबाज एक 22 साल के खिलाड़ी के सामने घुटने टेक गए. यह जरूर हैरान करने वाली बात है लेकिन सच यही है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच से डेब्यू करने वाले ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी ने विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और केएल राहुल जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को शिकार बनाया.

टॉड मर्फी ने झटके 5 विकेट

अपने पदार्पण टेस्ट मैच में अब तक लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली सहित 5 विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के युवा ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी ने कहा कि भारत के खिलाफ इस उपलब्धि को वह ताउम्र याद रखेंगे. इस पर गर्व भी करेंगे. मर्फी ने अब तक 36 ओवर की गेंदबाजी में 82 रन देकर पांच विकेट चटकाए हैं. उन्होंने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट मैच में दूसरे दिन के खेल के बाद अपनी बात रखी. 

भारतीय बल्लेबाजी के मुरीद है मर्फी

मर्फी ने शुक्रवार को कहा, ‘पिछले दो दिन काफी खास रहे हैं और डेब्यू मैच में पांच विकेट लेने के साथ शीर्ष पर पहुंचना मेरी उम्मीद से कहीं ज्यादा है. यह कुछ ऐसा है जिसे देखकर मैं जिंदगीभर गौरवान्वित महसूस करूंगा.' मर्फी ने भारतीय बल्लेबाजों के स्पिनरों के खिलाफ अपने हाथों का इस्तेमाल करने की क्षमता की तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘मैंने दुनियाभर के बहुत से बल्लेबाजों को गेंदबाजी नहीं की है. मुझे हालांकि लगता है कि भारतीय बल्लेबाज अपने हाथों का वास्तव में अच्छी तरह से उपयोग करते हैं. वे अपने हाथों को अपने पैड के सामने से बाहर निकालते हैं और उनके पास रन बनाने के बहुत सारे विकल्प भी हैं.'

पहले मीडियम पेसर थे मर्फी

इस ऑफ स्पिन गेंदबाज ने शुरुआत एक मीडियम पेसर के तौर पर की थी. उन्होंने कहा, ‘भारतीय बल्लेबाजों के सामने खेलना सच में काफी मुश्किल है. ईमानदारी से कहूं तो मध्यम गति की मेरी गेंदबाजी अच्छी नहीं थी, इसलिए एक ऐसा समय आया जब मैं नेट्स में ऑफ स्पिन गेंदबाजी के साथ अभ्यास कर रहा था. इस पर मुझे वास्तव में कुछ अच्छी प्रतिक्रिया मिली. तो वहीं से ये सब शुरू हुआ. मैं इस पर और मेहनत करने लगा. यह अभी तक का सबसे अच्छा काम है.' (PTI से इनपुट)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news