World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 से पहले इस खिलाड़ी का होगा ऑपरेशन, हाल ही में लगी थी गंभीर चोट
Advertisement

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 से पहले इस खिलाड़ी का होगा ऑपरेशन, हाल ही में लगी थी गंभीर चोट

ODI World Cup-2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले एक टीम को बड़ा झटका लगा है. इस टीम के एक दिग्गज खिलाड़ी को जल्द ऑपरेशन करवाना होगा. ये खिलाड़ी हाल ही में चोटिल हो गया था.

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 से पहले इस खिलाड़ी का होगा ऑपरेशन, हाल ही में लगी थी गंभीर चोट

ICC ODI World Cup-2023: भारत अपनी मेजबानी में आगामी वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) खेलेगा. इस आईसीसी टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से होना है, जिसके लिए सभी खिलाड़ी कड़ी मेहनत कर रहे हैं. इस टूर्नामेंट से पहले एक टीम को बड़ा झटका लगा है. इस टीम के एक दिग्गज खिलाड़ी को हाल ही में चोट लगी थी, जिसके चलते उनका जल्द ऑपरेशन करवाना होगा. वहीं, भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर फैसला अगले सप्ताह किया जाएगा.

वर्ल्ड कप 2023 से पहले इस खिलाड़ी का होगा ऑपरेशन

न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) गुरुवार को अपने दाएं हाथ के अंगूठे का ऑपरेशन करवाएंगे. उनके भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर फैसला अगले सप्ताह किया जाएगा. बता दें पिछले सप्ताह इंग्लैंड के खिलाफ चौथे वनडे मैच में कैच लेने के प्रयास में साउदी के दाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी.

टीम के हेड कोच ने दिया ये बड़ा अपडेट

न्यूजीलैंड के हेड कोच गैरी स्टीड को उम्मीद है कि यह 34 साल के टिम साउदी (Tim Southee) पांच अक्टूबर से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप से पहले ठीक हो जाएंगे. उन्होंने कहा, 'हमने फैसला किया कि साउदी के लिए ऑपरेशन करवाना ही सही रहेगा. उनके दाएं हाथ के अंगूठे में पिन या स्क्रू लगाए जाएंगे और अगर यह प्रक्रिया सफल रहती है तो फिर यह सुनिश्चित करना होगा कि वह वापसी पर दर्द को सहन कर सकते हैं या नहीं.'

इंग्लैंड से होगा पहले मैच में सामना

मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप के शुरुआती मैच से पहले न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 29 सितंबर और दो अक्टूबर को अभ्यास मैच खेलेगी. स्टीड ने कहा, 'वर्ल्ड कप में हमारा पहला मैच पांच अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ है और हमने टीम में उसकी उपलब्धता को लेकर इसी को अपना लक्ष्य बनाया है.' बता दें कोई भी टीम 28 सितंबर तक वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई अपनी 15 सदस्यीय टीम में बदलाव कर सकती है. इसके बाद किसी भी तरह के बदलाव के लिए आईसीसी की अनुमति लेनी होगी. वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई न्यूजीलैंड की टीम के पांच खिलाड़ी तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए अभी बांग्लादेश के दौरे पर हैं. इस सीरीज का पहला मैच गुरुवार को खेला जाएगा. न्यूजीलैंड के अन्य खिलाड़ी मंगलवार को भारत के लिए रवाना होंगे.

 

Trending news