World Cup: वर्ल्ड कप में शुभमन गिल के लिए खतरा बना ये धुरंधर बल्लेबाज, गेंदबाजों की उड़ाता है धज्जियां!
Advertisement

World Cup: वर्ल्ड कप में शुभमन गिल के लिए खतरा बना ये धुरंधर बल्लेबाज, गेंदबाजों की उड़ाता है धज्जियां!

ODI World Cup: भारतीय क्रिकेट टीम इसी साल अपनी मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप खेलेगी. इस आईसीसी टूर्नामेंट में भारत प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगा. शुभमन गिल (Shubman Gill) के ओपनिंग की पूरी उम्मीद है लेकिन एक धाकड़ बल्लेबाज अपने प्रदर्शन से सेलेक्टर्स का ध्यान खींच रहा है.

World Cup: वर्ल्ड कप में शुभमन गिल के लिए खतरा बना ये धुरंधर बल्लेबाज, गेंदबाजों की उड़ाता है धज्जियां!

ICC ODI World Cup 2023, Indian Cricket Team : भारत को इसी साल वनडे वर्ल्ड कप (ICC ODI World Cup) की मेजबानी करनी है. टीम इंडिया इस आईसीसी टूर्नामेंट में प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी. फिलहाल तो ये तय माना जा रहा है कि इस आईसीसी टूर्नामेंट में कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल (Shubman Gill) पारी का आगाज करेंगे लेकिन एक धाकड़ बल्लेबाज अपने प्रदर्शन से सेलेक्टर्स का ध्यान खींच रहा है.

चेन्नई में खेली शानदार पारी

जिस खिलाड़ी का जिक्र हो रहा है, वह चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) हैं. चेपॉक स्टेडियम में ऋतुराज ने आईपीएल-2023 के क्वालिफायर-1 में मंगलवार को गत चैंपियन गुजरात टाइटंस के खिलाफ शानदार अर्धशतक जड़ा. ऋतुराज ने ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली और डेवोन कॉनवे के साथ 87 रनों की पार्टनरशिप की. उन्होंने 136.36 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 44 गेंदों पर 60 रन बनाए. ऋतुराज ने इस दौरान 7 चौके और एक छक्का जड़ाय

IPL-2023 में मचा रहे धमाल

ऋतुराज ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में बल्ले से धमाल मचाया है. उन्हें क्वालिफायर-1 में प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया. वह अभी तक 15 मैचों में 43.38 के औसत और ओवरऑल 146.87 के स्ट्राइक रेट से 564 रन बना चुके हैं. सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में भी ऋतुराज का नाम शामिल है.  

भारत के लिए भी जड़ चुके हैं फिफ्टी

पुणे के रहने वाले 26 साल के ऋतुराज ने अभी तक भारत के लिए एक वनडे और 9 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्होंने आईपीएल के मौजूदा सीजन में भी 4 अर्धशतक जड़े हैं. उनका सर्वोच्च स्कोर 92 रन रहा है. वह इस लीग में शतक भी लगा चुके हैं. उन्होंने टी20 इंटरनेशनल करियर में भी अर्धशतक जड़ा है. ऋतुराज ने एक वनडे में 19 रन बनाए जबकि 9 टी20 इंटरनेशनल मैचों में कुल 135 रन बनाए. फर्स्ट क्लास करियर में 6 शतक और 9 अर्धशतकों की मदद से वह 1941 रन बना चुके हैं.

Trending news