IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच में थर्ड अंपायर ने कर दी बेईमानी? खेल जगत में आया भूचाल!
Advertisement
trendingNow11792606

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच में थर्ड अंपायर ने कर दी बेईमानी? खेल जगत में आया भूचाल!

Umpire Decision : भारतीय टीम को पाकिस्तान ए ने इमर्जिंग एशिया कप फाइनल (Emerging Asia Cup Final-2023) में हरा दिया. इसी के साथ यश ढुल की कप्तानी वाली टीम का खिताब जीतने का सपना भी आखिरी पड़ाव पर जाकर टूट गया. अब अंपायर के एक फैसले की कड़ी आलोचना हो रही है.

third umpire controversy

Umpire Decision in Emerging Asia Cup Final : भारतीय फैंस को रविवार को उस वक्त निराशा हाथ लगी जब चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तानी टीम ने इमर्जिंग एशिया कप फाइनल बड़े अंतर से जीत लिया. इंडिया ए टीम को इमर्जिंग एशिया कप फाइनल (Emerging Asia Cup Final-2023) में पाकिस्तान के हाथों 128 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी. अब अंपायर के एक फैसले की सोशल मीडिया पर कड़ी आलोचना हो रही है. 

भारतीय टीम को 128 रनों से मिली हार

रविवार का दिन भारतीय फैंस के लिए निराशाजनक रहा. कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इमर्जिंग एशिया कप-2023 के फाइनल में भारतीय टीम को पाकिस्तान ए के हाथों 128 रनों से हार झेलनी पड़ी. इस खिताबी मैच में पाकिस्तानी टीम ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद 8 विकेट पर 352 रन बनाए. इसके बाद यश ढुल (Yash Dhull) की कप्तानी वाली टीम 40 ओवर में 228 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई.

अंपायर के फैसले की कड़ी आलोचना

अब अंपायरिंग को लेकर कड़ी आलोचना हो रही है. सोशल मीडिया पर इससे जुड़ी कई तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं. दरअसल, इंडिया ए के ओपनर साई सुदर्शन को पारी के 9वें ओवर की तीसरी गेंद पर अरशद इकबाल ने शिकार बनाया. उन्होंने मोहम्मद हारिस के हाथों साई सुदर्शन को कैच कराया और भारतीय टीम को पहला झटका दिया. इस पर थर्ड अंपायर ने गेंद को वैध करार दिया, लेकिन कुछ क्रिकेट फैंस ने इसकी आलोचना की. दरअसल, अरशद का पैर लाइन के बाहर लग रहा था. ऐसे में फैंस का मानना था कि गेंद को नो बॉल करार दिया जाना चाहिए था लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 

अभिषेक ही दिखा पाए हिम्मत

बता दें कि 353 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के विकेट लगातार अंतराल पर गिरते रहे. ओपनर अभिषेक शर्मा के अलावा भारतीय टीम का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सका. अभिषेक ने 51 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्के की मदद से 61 रन बनाए. उनके अलावा कप्तान यश ढुल ने 41 गेंदों पर 4 चौके लगाते हुए 39 रन जोड़े. ओपनर साई सुदर्शन ने 29 रनों का योगदान दिया. पाकिस्तान के लिए सुफियान मुकीम ने 10 ओवर में 66 रन देकर 3 विकेट झटके. मोहम्मद वसीम जूनियर, अरशद इकबाल और मेहरान मुमताज ने 2-2 विकेट अपने नाम किए.

ताहिर बने प्लेयर ऑफ द मैच  

इससे पहले इंडिया ए के कप्तान यश ढुल ने टॉस जीता और पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. पाकिस्तान ए के लिए तैयब ताहिर (Tayyab Tahir) ने 71 गेंदों पर 12 चौके और 4 छक्के लगाते हुए 108 रन बनाए. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. ओपनर साएम अयूब (59) और साहिबजादा फरहान (65) ने भी अर्धशतक जड़े. दोनों ने मिलकर 121 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप भी की. भारत ए के लिए राजवर्धन हैंगरगेकर और रियान पराग ने 2-2 विकेट लिए. हर्षित राणा, मानव सुथार और निशांत सिंधु को 1-1 विकेट मिला.

Trending news