Team India: वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया का बदल गया प्लान, BCCI ने अचानक कर दिया बड़ा बदलाव!
Advertisement

Team India: वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया का बदल गया प्लान, BCCI ने अचानक कर दिया बड़ा बदलाव!

Team India: इसी साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. वर्ल्ड कप को मिलाकर टीम इंडिया इस साल तीन आईसीसी टूर्नामेंट्स का हिस्सा रहने वाली है. जून में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी जबकि सितंबर अक्टूबर में टीम को एशिया कप खेलना है. 

Team India: वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया का बदल गया प्लान, BCCI ने अचानक कर दिया बड़ा बदलाव!

India Tour of West Indies: टीम इंडिया के लिए इस साल लगातार क्रिकेट मैच होने वाले हैं. 31 मार्च से आईपीएल शुरू होने जा रहा है. इसके बाद से टीम लगातार इंटरनेशनल क्रिकेट खेलती नजर आएगी. टीम इंडिया इस साल तीन आईसीसी टूर्नामेंट्स का हिस्सा रहने वाली है. जून में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी जबकि सितंबर अक्टूबर में टीम को एशिया कप खेलना है. हालांकि, अब बीसीसीआई ने टीम के प्लान में अब थोड़ा बदलाव कर दिया है. 

टीम इंडिया का बदला प्लान 

दरअसल, आईपीएल खत्म होने के लगभग महीनेभर बाद भारत वेस्टइंडीज दौरे के लिए जाएगा लेकिन इससे पहले जुलाई अगस्त में होने वाले इस दौरे को लेकर थोड़ा बदलाव किया गया है. टीम इंडिया को इस दौरे पर 2 टेस्ट मैच, 3 टी20 मैच और 3 वनडे मुकाबले खेलने थे लेकिन अब इसमें बदलाव हो गया है. अब यह दौरा 10 मैचों का हो गया है. इस दौरे पर होने वाले 3 टी20 मुकाबलों की जगह अब कुल 5 टी20 मैच खेले जाएंगे. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक यह जानकारी सामने आई है. बीसीसीआई ने अभी इसे लेकर कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया है. 

आयरलैंड दौरे पर भी जाएगी टीम 

भारत का वेस्टइंडीज दौरा जुलाई के दूसरे सप्ताह में शुरू होने की संभावना है, जबकि आने वाले दिनों में इस दौरे पर किस दिन कौन सा मैच होगा इसकी पूरी जानकरी सामने आ जाएगी. 10 मैचों के इस दौरे के खत्म होने के बाद, टीम अगस्त के तीसरे सप्ताह में तीन T20I खेलने के लिए आयरलैंड जाएगी. इसकी जानकारी खुद क्रिकेट आयरलैंड ने दी थी. 

IPL 2023 IND vs AUS
WPL 2023 Photo Gallery
2023 World Cup Team India

इस खास तैयारी में है बीसीसीआई

वेस्टइंडीज दौरे पर जाने से पहले बीसीसीआई रोहित शर्मा एंड कंपनी के लिए पहले घर में एक छोटी द्विपक्षीय सीरीज की मेजबानी करने की भी योजना भी बना रहा है. क्रिकबज की रिपोर्ट में बताया गया कि यदि संभव हुआ तो लंदन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद जून 2023 के बचे हुए दिनों में श्रीलंका और अफगानिस्तान के साथ 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला भी खेली जा सकती है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news