IND vs AUS: BCCI ने चली खतरनाक चाल, अचानक 8 महीने बाद वनडे में इस खूंखार खिलाड़ी की एंट्री!
Advertisement

IND vs AUS: BCCI ने चली खतरनाक चाल, अचानक 8 महीने बाद वनडे में इस खूंखार खिलाड़ी की एंट्री!

IND vs AUS, 2023: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने के लिए एक खतरनाक चाल चली है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अचानक 8 महीने बाद वनडे टीम में एक खूंखार खिलाड़ी की एंट्री कराई है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा.

IND vs AUS: BCCI ने चली खतरनाक चाल, अचानक 8 महीने बाद वनडे में इस खूंखार खिलाड़ी की एंट्री!

India vs Australia, 1st ODI:  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) में अचानक उसके सबसे बड़े मैच विनर की वापसी हुई है, जिससे कंगारू टीम भी दहशत में होगी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने के लिए एक खतरनाक चाल चली है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अचानक 8 महीने बाद वनडे टीम में एक खूंखार खिलाड़ी की एंट्री कराई है. बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज के तुरंत बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 मार्च से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. 

BCCI ने चली खतरनाक चाल

भारतीय क्रिकेट टीम का ये खिलाड़ी अकेले दम पर पूरा मैच पलटने का दम रखता है. ये मैच विनर और कोई नहीं बल्कि बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग के खूंखार खिलाड़ी रवींद्र जडेजा हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में रवींद्र जडेजा के ऊपर सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए फिनिशर की भूमिका अदा करने की भी जिम्मेदारी होगी. रवींद्र जडेजा अपनी कातिलाना गेंदबाजी और फील्डिंग से भी कहर मचाएंगे. रोहित को भी इस खिलाड़ी से टीम इंडिया (Team India) को जीत दिलाने में जबरदस्त मदद मिलेगी, तभी तो 8 महीने बाद वनडे टीम में वापसी कराई है. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) 8 महीने बाद वनडे टीम में वापसी कर रहे हैं. रवींद्र जडेजा ने अपना आखिरी वनडे मैच जुलाई 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर के मैदान पर खेला था. 

अचानक 8 महीने बाद वनडे में इस खूंखार खिलाड़ी की एंट्री!

इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई 2022 में मैनचेस्टर के मैदान पर खेले गए वनडे मैच के बाद से रवींद्र जडेजा वनडे टीम से बाहर चल रहे थे. लेकिन अब रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में कहर मचाने के लिए तैयार हैं. वनडे क्रिकेट, टेस्ट क्रिकेट और टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रवींद्र जडेजा ने अपने दम पर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. रवींद्र जडेजा के आने से ऑस्ट्रेलिया की टीम में दहशत का माहौल होगा. रवींद्र जडेजा ने अपनी प्रतिभा के दम पर सारी दुनिया में अपना डंका बजाया है. पिछले कुछ समय में उन्होंने अपनी गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग के दम पर टीम इंडिया में अपना एक अलग ही मुकाम बनाया है. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाई कर सके.   

अलग ही तरह का खतरनाक खिलाड़ी

रवींद्र जडेजा टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर हैं. रवींद्र जडेजा ने 63 टेस्ट मैचों में 263 विकेट हासिल किए हैं और 2630 रन भी बनाए हैं. रवींद्र जडेजा ने 171 वनडे मैचों में 189 विकेट और 64 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 51 विकेट हासिल किए हैं. रवींद्र जडेजा ने वनडे मैचों में 2447 रन और टी20 इंटरनेशनल मैचों में 457 रन बनाए हैं. 210 IPL मैचों में रवींद्र जडेजा ने 132 विकेट हासिल किए हैं और 2502 रन भी बनाए हैं. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की सबसे खास बात ये है कि वह अपने ओवर बहुत तेजी के साथ पूरा करते हैं, जिससे विरोधी बल्लेबाज कई बार चकमा खा जाते हैं. रवींद्र जडेजा विकेट टू विकेट बॉलिंग से बल्लेबाजों को रन बनाने का कम ही मौका देते हैं. रवींद्र जडेजा की फील्डिंग का कोई मुकाबला ही नहीं है. यही वजह कि बल्लेबाजी, गेंदबाजी के अलावा फील्डिंग में भी रवींद्र जडेजा का योगदान टीम इंडिया के लिए बेहद जरूरी है. रवींद्र जडेजा का बतौर गेंदबाज, फील्डर और बल्लेबाज रिकॉर्ड बहुत शानदार है. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं. भारतीय फैंस के दिलों में उन्होंने अपनी एक अलग ही जगह बनाई है. उनकी कातिलाना गेंदबाजी से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज

पहला वनडे मैच, 17 मार्च, दोपहर 1.30 बजे, मुंबई   

दूसरा वनडे मैच, 19 मार्च, दोपहर 1.30 बजे, विशाखापत्तनम

तीसरा वनडे मैच, 22 मार्च, दोपहर 1.30 बजे, चेन्नई

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news