IND vs SA: साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, हर फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान
trendingNow11986505

IND vs SA: साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, हर फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान

Indian team for South Africa Series : साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान गुरुवार शाम को कर दिया गया. दिलचस्प है कि हर फॉर्मेट के लिए टीम इंडिया की कप्तानी अलग-अलग खिलाड़ी को सौंपी गई है.

IND vs SA: साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, हर फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान

Indian team for South Africa Series Announced : भारतीय टीम 10 दिसंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज खेलेगी. इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान गुरुवार शाम को कर दिया. दिलचस्प है कि सीरीज में हर फॉर्मेट के लिए टीम इंडिया की कप्तानी अलग-अलग खिलाड़ी करता नजर आएगा. 

साउथ अफ्रीका दौरे पर 8 मैच खेलेगा भारत

साउथ अफ्रीका के आगामी दौरे के लिए भारतीय टीम चुनने के लिए पुरुष चयन समिति की गुरुवार को दिल्ली में बैठक हुई. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच इस दौरे पर 3 टी20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेले जाएंगे. इसके अलावा भारत ए टीम भी दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ 2 चारदिवसीय मैच और एक इंटर-स्क्वाड तीन दिवसीय मैच भी खेलेगी. 

हर फॉर्मेट में अलग कप्तान

टीम इंडिया इस दौरे पर हर फॉर्मेट में अलग कप्तान के साथ खेलेगी. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टी20 और वनडे, दोनों ही फॉर्मेट से आराम दिया गया है. वह टेस्ट से टीम में वापसी करेंगे. वनडे सीरीज में केएल राहुल (KL Rahul) जबकि टी20 फॉर्मेट में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) टीम की कप्तानी संभालेंगे. रोहित के नेतृत्व में टीम इंडिया ने वनडे विश्व कप खेला, जिसके फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने करोड़ों भारतीय फैंस का सपना तोड़ दिया.

ये है पूरा शेड्यूल

भारतीय टीम 10 दिसंबर से डरबन में टी20 सीरीज खेलेगी. 12 दिसंबर को ग्केबेरहा में दूसरा टी20 जबकि जोहानिसबर्ग में तीसरा टी20 मैच 14 दिसंबर को खेला जाएगा. इसके बाद जोहानिसबर्ग में 17 दिसंबर को पहला वनडे मैच खेला जाएगा. दूसरा वनडे 19 को ग्केबेरहा में जबकि सीरीज का अंतिम वनडे पार्ल में 21 दिसंबर को होगा. सेंचुरियन में 26 दिसंबर से सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. 3 जनवरी से केपटाउन में दूसरा टेस्ट मैच शुरू होगा.

टेस्ट के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान) और प्रसिद्ध कृष्णा.

टी20 मैचों के लिए भारत की टीम: यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), जीतेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उप-कप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और दीपक चाहर.

वनडे के लिए भारत की टीम: ऋतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर.

Trending news