Asia Cup: एशिया कप के लिए हरभजन सिंह ने चुनी टीम इंडिया, इन 2 धुरंधरों को दिखाया बाहर का रास्ता
Advertisement

Asia Cup: एशिया कप के लिए हरभजन सिंह ने चुनी टीम इंडिया, इन 2 धुरंधरों को दिखाया बाहर का रास्ता

Asia Cup Team: एशिया कप वनडे फॉर्मेट में इस साल पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जाना है. ये महाद्वीपीय टूर्नामेंट 30 अगस्त से शुरू होगा जिसके लिए भारत ने अभी तक टीम नहीं चुनी है. इस बीच दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने इस टूर्मामेंट के लिए अपनी टीम चुनी.

 

 

Asia Cup: एशिया कप के लिए हरभजन सिंह ने चुनी टीम इंडिया, इन 2 धुरंधरों को दिखाया बाहर का रास्ता

Harbhajan Singh Team for Asia Cup 2023: पाकिस्तान और श्रीलंका में इस साल एशिया कप (Asia Cup) खेला जाना है. ये महाद्वीपीय टूर्नामेंट इस बार वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा. भारत ने अभी तक टूर्नामेंट के लिए टीम का ऐलान नहीं किया है. इस बीच दिग्गज भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम चुनी जिसमें से 2 धुरंधर खिलाड़ियों को ही बाहर का रास्ता दिखा दिया.

30 अगस्त से शुरू होगा टूर्नामेंट

एशिया कप की शुरुआत 30 अगस्त से पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुकाबले से होगी. टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही 6 टीमों में से 3 ने अपनी टीम घोषित कर दी है. श्रीलंकाई टीम का सेलेक्शन हो चुका है लेकिन मंत्रालय से अनुमति के बाद इसकी घोषणा होगी. भारत के अलावा अफगानिस्तान ने भी अभी तक अपनी टीम की घोषणा नहीं की है.

हरभजन ने चुनी अपनी टीम

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर सेलेक्शन कमिटी 20 अगस्त को एशिया कप के लिए स्क्वॉड का ऐलान कर सकती है. इस बीच टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने एशिया कप के लिए अपनी टीम चुनी. उन्होंने टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को ही सौंपी जबकि विराट कोहली को नंबर-3 पर जगह दी. इसके अलावा उन्होंने मिडिल ऑर्डर में तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव को शामिल किया. स्पिनर के तौर पर युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा को मौका दिया. हार्दिक पांड्या को पेस ऑलराउंडर के तौर पर जगह मिली. शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को भी टीम में शामिल किया. 16वें खिलाड़ी के रूप में अक्षर पटेल को जगह दी.

2 धाकड़ खिलाड़ी बाहर

हरभजन ने लेकिन एशिया कप के लिए अपनी टीम में श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन को शामिल नहीं किया. श्रेयस तो चोट के कारण अभी मैदान से दूर हैं लेकिन संजू सैमसन हाल में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में खेलते नजर आए थे. उन्होंने 3 टी20 मैचों में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी निभाई. हालांकि संजू ने बल्ले से निराश किया. संजू ने 3 पारियों में महज 32 रन जोड़े.

विंडीज से सीरीज हारने पर निराश

इसके अलावा हरभजन सिंह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-3 से गंवाने पर निराशा भी जताई. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'मुझे लगा था कि टीम इंडिया आसानी से टी20 सीरीज जीत जाएगी, लेकिन परिणाम से कई लोग चौंक गए. यह चिंता की बात है. मैं भी हैरान था क्योंकि वेस्टइंडीज वो टीम है, जो वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई है. मैं पहले भी कह चुका हूं कि भारतीय टीम 2-3 अलग टीमें बना सकती है लेकिन इसका रिजल्ट दिखना चाहिए.'

एशिया कप के लिए हरभजन सिंह की 15 सदस्यीय भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, केएल राहुल और अक्षर पटेल (16वां खिलाड़ी).

Trending news