IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने 4 साल पहले टीम इंडिया को दिया था घाव, अब भारत ने हिसाब किया बराबर
Advertisement

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने 4 साल पहले टीम इंडिया को दिया था घाव, अब भारत ने हिसाब किया बराबर

IND vs AUS T20I: ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 4 साल पहले टीम इंडिया को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में बड़ा घाव दिया था और अब भारत ने कंगारुओं से बदला ले लिया है. भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया से हिसाब बराबर करते हुए 4 साल पुरानी शिकस्त का इंतकाम पूरा कर लिया है. 

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने 4 साल पहले टीम इंडिया को दिया था घाव, अब भारत ने हिसाब किया बराबर

Team India T20I Records in Chinnaswamy: ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 4 साल पहले टीम इंडिया को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में बड़ा घाव दिया था और अब भारत ने कंगारुओं से बदला ले लिया है. भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया से हिसाब बराबर करते हुए 4 साल पुरानी शिकस्त का इंतकाम पूरा कर लिया है. रविवार को सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मैच में 6 रन से हरा दिया.

ऑस्ट्रेलिया ने 4 साल पहले टीम इंडिया को दिया था घाव

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने 161 रनों का टारगेट रखा था. जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 154 रन ही बना पाई. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें और आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच में 6 रन से बेहद रोमांचक अंदाज में जीत दर्ज कर सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने सीरीज पर 4-1 से कब्जा जमाया है. भारत ने इसी के साथ ही ऑस्ट्रेलिया से साल 2019 की पुरानी हार का बदला भी ले लिया. 

भारत ने हिसाब किया बराबर

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने साल 2019 में बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए एक टी20 इंटरनेशनल मैच में 7 विकेट से हराया था. टीम इंडिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 190 रन का स्कोर बोर्ड पर लगाया था. विराट कोहली ने भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा 38 गेंदों पर 72 रनों की पारी खेली थी. महेंद्र सिंह धोनी ने 23 गेंदों में 40 रनों की पारी खेली थी. हालांकि इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट जीत लिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने 55 गेंदों में 113 रनों की नाबाद पारी खेली थी. ग्लेन मैक्सवेल ने इस दौरान 7 चौके और 9 छक्के लगाए.

चिन्नास्वामी स्टेडियम में टीम इंडिया ने किया कमाल 

टीम इंडिया ने जब रविवार को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया को पांचवें और आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच में 6 रन से हराया तो उसने अपना 4 साल पुराना बदला पूरा कर लिया. चिन्नास्वामी स्टेडियम में किसी टी20 इंटरनेशनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की यह पहली जीत थी. ओवरऑल भारत ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपना तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच जीता है. भारत ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में अभी तक बांग्लादेश, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को टी20 इंटरनेशनल मैच हराया है.

Trending news