IND vs NZ: टीम इंडिया को इंदौर वनडे जीतते ही 1-2 नहीं बल्कि 3-3 फायदे, रोहित की कप्तानी में हासिल किया ताज
Advertisement
trendingNow11542979

IND vs NZ: टीम इंडिया को इंदौर वनडे जीतते ही 1-2 नहीं बल्कि 3-3 फायदे, रोहित की कप्तानी में हासिल किया ताज

India vs New Zealand: भारतीय क्रिकेट टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में न्यूजीलैंड को सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे में 90 रनों से हराया. इसी के साथ उसने सीरीज 3-0 से अपने नाम की. टीम इंडिया ने एक जीत से ट्रिपल धमाल मचाया.

champion team india (bcci)

India on TOP of ICC ODI Rankings: भारतीय क्रिकेट टीम ने मंगलवार को इंदौर में खेले गए सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 90 रनों से हराया. इस एक जीत से भारत ने ट्रिपल धमाल मचाया. रोहित शर्मा के नेतृत्व में खेलने उतरी टीम इंडिया ने मुकाबले में निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 385 रन बनाए. इसके बाद कीवी टीम 41.2 ओवर में 295 रन पर ऑलआउट हो गई.  

भारत ने 3-0 से जीती सीरीज

कप्तान रोहित शर्मा के तीन साल में पहले वनडे शतक के अलावा शुभमन गिल की आक्रामक सेंचुरी से भारत ने न्यूजीलैंड को सीरीज के तीसरे वनडे में 90 रनों से हराया. इसी के साथ मेजबान टीम ने सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया. इससे पहले भारत ने श्रीलंका को भी वनडे सीरीज में हराया था.

आईसीसी रैंकिंग में टॉप पर पहुंचा भारत

सीरीज जीत के साथ ही टीम इंडिया अब आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गई है. भारत से मिले 386 रनों के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम के लिए डेवोन कॉनवे ने शतक जमाया. उन्होंने 100 गेंद में 12 चौकों और 8 छक्कों से सजी करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली. कॉनवे ने हेनरी निकल्स (42) के साथ दूसरे विकेट के लिए 106 रन जोड़े. हालांकि शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव ने मिलकर 6 विकेट हासिल किए जिससे कीवी टीम को हार के अलावा कुछ और चारा नहीं बचा.

तीसरी बार NZ का क्लीन स्वीप

भारत की ओर से इंदौर वनडे में पेसर शार्दुल ठाकुर ने 45 रन देकर 3 विकेट लिए और मध्यक्रम को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया. वहीं, चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव ने 62 रन देकर तीन विकेट झटके. उन्होंने कीवी टीम के निचले क्रम को पूरी तरह परेशान किया. भारत ने वनडे सीरीज में तीसरी बार न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप किया है. 

रोहित और गिल का धमाल

टीम इंडिया के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने मुकाबले में बल्ले से धमाल मचाया और तूफानी शुरुआत दी. उन्होंने 85 गेंदों में 101 रन बनाए. उनकी पारी में 9 चौके और 6 छक्के शामिल रहे. जनवरी 2020 के बाद रोहित के बल्ले से वनडे में पहला शतक बना. ओपनर शुभमन गिल ने 78 गेंदों पर 112 रन ठोके. उन्होंने 13 चौके और 5 छक्के जड़े. रोहित और गिल ने पहले विकेट के लिए 212 रन जोड़े. ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने भी अंतिम ओवरों में तेजतर्रार पारी खेली और 38 गेंदों पर 3 छक्के और इतने ही चौके लगाते हुए 54 रन का योगदान दिया.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं 

Trending news