MS Dhoni: धोनी को टीम इंडिया में कोच द्रविड़ से भी बड़ा पद देगा BCCI! सामने आया ये बड़ा अपडेट
Advertisement

MS Dhoni: धोनी को टीम इंडिया में कोच द्रविड़ से भी बड़ा पद देगा BCCI! सामने आया ये बड़ा अपडेट

Team India: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से हार के बाद भारत का आईसीसी की इस बड़ी ट्रॉफी को जीतने का सपना टूट गया. भारतीय टीम के टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल दौर से बुरी तरह हारकर बाहर होने के बाद BCCI एक्शन के मूड में है. 

MS Dhoni

MS Dhoni Big Role: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से हार के बाद भारत का आईसीसी की इस बड़ी ट्रॉफी को जीतने का सपना टूट गया. भारतीय टीम के टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल दौर से बुरी तरह हारकर बाहर होने के बाद BCCI एक्शन के मूड में है. भारतीय क्रिकेट टीम में आने वाले दिनों में कई बड़े बदलाव होने वाले हैं. 

धोनी को टीम इंडिया में कोच द्रविड़ से भी बड़ा पद देगा BCCI!

भारतीय क्रिकेट टीम में जो सबसे बड़ा बदलाव होने वाला है, वो महेंद्र सिंह धोनी की वापसी है. 'द टेलीग्राफ' ने BCCI सूत्रों के हवाले से बताया कि महेंद्र सिंह धोनी को भारतीय क्रिकेट टीम में कोच राहुल द्रविड़ से भी बड़ा पद मिल सकता है. बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक कोच राहुल द्रविड़ के ऊपर वर्कलोड कम करने के लिए कोचिंग की जिम्मेदारी को बांटा जाएगा. ऐसे में BCCI महेंद्र सिंह धोनी को ‘डॉयरेक्टर ऑफ क्रिकेट’ नियुक्त कर सकता है.

सामने आया ये बड़ा अपडेट

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में भारत को वनडे और टी20 में एक-एक वर्ल्ड कप जिताया है. भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप जीता था. इसके बाद टीम इंडिया ने धोनी की कप्तानी में साल 2011 में वनडे वर्ल्ड कप भी उठाया था. धोनी की कप्तानी में भारत ने साल 2013 में आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब भी जीता था. धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया साल 2009 में दुनिया की नंबर 1 टेस्ट टीम भी बनी थी. 

एपेक्स काउंसिल की बैठक में होगा बड़ा फैसला

महेंद्र सिंह धोनी को अनुभव है कि वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट्स कैसे जिताए जाते हैं. ऐसे में अब BCCI चाहता है कि टीम इंडिया को महेंद्र सिंह धोनी के अनुभव का पूरा फायदा मिले, खासकर 2023 वनडे वर्ल्ड कप से पहले. 2023 वनडे वर्ल्ड कप अगले साल भारत में ही होना है. इस महीने के आखिर में होने वाली एपेक्स काउंसिल की बैठक में महेंद्र सिंह धोनी पर फैसला लिया जा सकता है. बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था.

Trending news